पाकिस्तान की सामने आई नई साज़िश, सोशल मीडिया पर फैलाया खूबसूरत जाल में ISI का 'हनीट्रैप'

ISI Honey trap Plan: ख़ुफिया एजेंसी (Intelligence Agency ) ISI ने भारत में घुसपैठ (MOLE) को पुख़्ता करने के लिए एक खूबसूरत जाल (Trap) बिछाया है नाम दिया गया है 'ऑपरेशन H' यानी हनीट्रैप (Honey Trap)।
पाकिस्तान की सामने आई नई साज़िश, सोशल मीडिया पर फैलाया खूबसूरत जाल में ISI का 'हनीट्रैप'
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने बिछाया खूबसूरत जाल

ISI Honey trap Plan: हिन्दुस्तान में लोग अब ये बातें करने लगे हैं कि क्या पाकिस्तान (Pakistan) चुप बैठ गया? क्या उसने साज़िशों का ताना बाना बुनना बंद कर दिया? क्या आतंक की नापाक मंसूबों को उसने अपने प्लान से हटा दिया? ऐसे तमाम सवालों का एक ही जवाब है ना। क्योंकि एक कहावत है चोर चोरी से जाए हेराफेरी से न जाए।

तो फिर सवाल खड़ा होता है कि आखिर पाकिस्तान कर क्या रहा है जो दिख नहीं रहा! असल में अब पाकिस्तान ने साज़िश का प्लान H शुरू कर दिया है। और इस प्लान H कुछ और नहीं खूबसूरती का वो जाल है, जिसके तारों में पाकिस्तान उन सैनिकों को टारगेट करके उलझाता है जो भारतीय सरहद या बटालियन या डिवीजन में बड़ी खास जगह तैनात होते हैं। इस साज़िश का नाम है ‘ऑपरेशन हनीट्रैप’ (Operation HoneyTrap)

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने बिछाया खूबसूरत जाल
हिंदी गाने, फिल्मी रील्स और देवी-देवताओं की फोटो के सहारे ये ISI एजेंट ऐसे फंसाती है हुस्न और हनीट्रैप के जाल में, लेती है सीक्रेट डिटेल

हनीट्रैप के लिए पाकिस्तान में लड़कियों का नेटवर्क

Pakistan New Sazish: इस ऑपरेशन के लिए पाकिस्तान ने बाकायदा कुछ लड़कियों को अपने नेटवर्क का हिस्सा बनाया है। और हनीट्रैप के कुछ ऐसे मॉड्यूल तैयार किए हैं जिनके ज़रिए कश्मीर से लेकर गुजरात तक फैली भारत के साथ लगती सरहद पर तैनात भारतीय सैनिक इस मॉड्यूल के निशाने पर हैं।

असल में इस साज़िश का पता उस वक़्त लगा जब राजस्थान की सीमा पर तैनात एक पोस्ट पर भारतीय सैनिक एक लड़की के जाल में बुरी तरह फंस गया था। मगर उस फौजी की हरकत को वक़्त पर ही पकड़ लिया गया और उसे उठाकर सलाखों के पीछे भेज दिया गया।

लेकिन जब उससे पूछताछ की गई तो जो बातें सामने आईं , उसने भारतीय फौज के अफसरों को बुरी तरह से चौंका दिया। क्योंकि जो कुछ भी उसने बताया वो बेहद चौंकाने वाला था।

एक फ्रेंड रिक्वेस्ट और शिकार जाल में 

Pakistan Ka Honey Trap: असल में राजस्थान बॉर्डर पर तैनात उस सैनिक के बताए गए फसाने के मुताबिक उसे एक डेटिंग साइट पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली थी। और लड़की ने खुद को एक कॉलेज गर्ल बताकर उसके साथ मस्ती भरी बातें करनी शुरू कर दी थीं।

दोनों के बीच चैट का ये सिलसिला लंबे समय तक चलता रहा। फिर लड़की ने उस फौजी जवान को अपने हुस्न के जाल में थोड़ा और फंसाया और कुछ अंतरंग बातों का सिलसिला शुरू करदिया। इस दौरान दोनों घंटों वीडियो चैट करते....और बातों को बातों की हद भी लांघ जाते थे...।

इसके बाद लड़की ने फौजी से कुछ ऐसे दस्तावेज़ साझा करने को कहा जिसका ताल्लुक भारतीय फौज और उनके निगरानी प्लान से जुड़ा हुआ था। इतना ही नहीं उस लड़की ने फौजी को इस काम के बदले अच्छी रकम देने का भी इरादा ज़ाहिर किया जिसकी वजह से वो जवान शुरू शुरू में लालच में आ भी गया लेकिन जल्दी ही उसकी बुद्धि लौट आई और उस जवान ने अपना सारा क़िस्सा अपने अफसरों को बता दिया।

पाकिस्तान की खुफ़िया एजेंसी की बड़ी साज़िश

ISI ka Operation H: New सबसे पहले तो उस जवान को ही गिरफ़्तार किया गया लेकिन उसके बाद उसके मोबाइल और तमाम इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खंगाले गए। तो वहीं से पाकिस्तान की उस ख़ौफनाक मगर खूबसूरत साज़िश का पता मिल गया।

गहराई से मामले की तफ़्तीश करते समय जो पता चला वो वाकई आंख खोल देने वाला है। पता यही चला है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने बाकायदा एक पूरा नेटवर्क बनाया है और इस नेटवर्क में कॉलेज गर्ल्स के साथ साथ कुछ सेक्स वर्कर भी शामिल है।

ये भी खुलासा हुआ है कि इन लड़कियों को न सिर्फ पूरी ट्रेनिंग दी जाती है बल्कि उनको ऐसा माहौल भी मुहैया करवाया जाता है जिसके झांसे में भारतीय सैनिक आसानी से आ सकते हैं।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने इस ऑपरेशन में शामिल लड़कियों को मोबाइल और इंटरनेट सर्विस मुहैया करवाई है ताकि वो इसका बेहिसाब इस्तेमाल कर सकती हैं। उसका कोई भी हिसाब नहीं लेता।

- इस हनीट्रैप की इस ट्रेनिंग में चैटिंग के साथ साथ लड़कियों को बाकायदा न्यूड वीडियो चैटिंग की भी ट्रेनिंग दी जाती है।

- इस झांसे की शुरूआत होती है एक फ्रेंड रिक्वेस्ट के ज़रिए, जिसे सोशल मीडिया के अलावा डेटिंग एप पर भी भेजा जाता है।

- ये फ्रेंड रिक्वेस्ट जिस ID से भेजी जाती है वो पूरी तरह से फर्जी नाम और पते की होती है।

- फ्रेंड रिक्वेस्ट एक बार स्वीकार होते ही, शुरू हो जाता है लड़कियों का खेल।

ऐसे डाला जाता है शिकार के लिए चारा

ISI NEW MODUS OPERANDI - बातों का सिलसिला प्यार भरी बातों से ही शुरू होता है, और सुख दुख में साथ रहने और ज़िंदगी भर साथ निभाने की कसमों का सिलसिला शुरू हो जाता है।

- इसके बाद अपने शिकार की तरफ लड़कियां शादी का चारा डालती हैं।

- एक बार शादी की बात शुरू होते ही सेक्स चैट का सिलसिला शुरू हो जाता है। ये ऐसा तीर है जो कभी खाली नहीं जाता। क्योंकि शिकार को यही महसूस होता है कि उधर से बात कर रही लड़की सही बोल रही है, लिहाजा वो उसी पींग में बहकना शुरू हो जाता है।

- शिकार के पूरी तरह से गिरफ़्त में आने के बाद न्यूड चैटिंग का सिलसिला शुरू होता है। लव और लस्ट के इस जाल को तोड़पाना किसी भी आम साधारण सैनिक के लिए बेहद मुश्किल होता है।

- जैसे ही शिकार पूरी तरह से काबू में आता है तो लड़कियां उससे सीक्रेट दस्तावेज की डिमांड शुरू करती हैं। ये दस्तावेज इतना मामूली और आसान होते हैं जिन्हें हासिल करना और उन्हें भेजने में जवान को कोई दिक्कत नहीं होती। मगर धीरे धीरे सीक्रेट डाक्यूमेंट का दायरा और उसकी गंभीरता बढ़ना शुरू हो जाती है।

सीक्रेट डाक्यूमेंट के लिए पैसों का ऑफर, ISI का ब्लैकमेलिंग प्लान

New Honey Trap : सबसे हैरानी की बात ये है कि जिस आपसी चैट को लड़का या जवान ये समझता है वो उसके दो लोगों के बीच का मसला है...

- लेकिन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियी ISI इन दोनों की चैट को रिकॉर्ड कर लेता है। और फिर शुरू होता है ब्लैकमेलिंग का सिलसिला। यानी जो मांगा जाए उसे देने से अगर इनकार किया तो चैट और वीडियो को सरेआम करने की धमकी मिलना शुरू हो जाती है।

जांच में ये भी पता चला है कि जब पाकिस्तान की हसीनाएं किसी जवान को अपने जाल में फंसाकर उससे सीक्रेट डाक्यूमेंट मांगती है और उसके बदले में उसे पैसे भी देने की बात कहती हैं तो ये पैसा उन तक हवाला के ज़रिए या फिर हिन्दुस्तान में सक्रिय स्लीपर सेल के ज़रिए पहुँचाया जाता है। कभी कभी तो फौजी के खाते में भी पैसे ट्रांसफर कर दिए जाते हैं।

सबसे हैरानी की बात ये है कि पाकिस्तान ने अपने इस जाल में पाकिस्तानी मोबाइल नंबर की बजाए भारतीय मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल करता है। ऐसे में पाकिस्तान के इस खूबसूरत जाल से बचना भारतीय फौजियों के लिए बेहद मुश्किल होता जा रहा है।

खुलासा ये भी है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने भारतीय सेना के कई फौजी जवानों के साथ साथ फौज के अफसरों पर भी डोरे डाले हैं। फिलहाल भारतीय फौज का खुफिया विभाग इस खूबसूरत जाल के एक एक तार को खंगालने में लगा है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in