Cyber Crime : भारत के कई राज्यों की सरकारी वेबसाइट पर बांग्लादेशी हैकर्स कर रहे हैं साइबर अटैक

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Cyber Crime News : बांग्लादेश में बैठे साइबर हैकर्स के निशाने पर भारत के कई राज्यों की सरकारी वेबसाइट्स हैं. कई सरकारी वेबसाइट पर ये हैकर्स लगातार साइबर अटैक कर रहे हैं. इसके लिए बाकायदा एक ग्रुप भी बनाया गया है. ये दावा किया जा रहा है कि इन साइबर अटैक से कई वेबसाइट की काफी स्लो हो चुकीं हैं. सरकारी वेबसाइट्स के सिक्योरिटी फीचर पर ऐसे अटैक लगातार किए जा रहे हैं.

ये अटैक करने की वजह भाजपा की पूर्व नेता नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) का विवादित बयान बताया जा रहा है. जिसे लेकर ये हैकर्स भारतीय सरकारी वेबसाइट्स को निशाना बना रही हैं. ये दावा भारत की जानी मानी एक साइबर सिक्योरिटी फर्म क्लाउडसेक (CloudSEK) ने किया है.

इस क्लाउडसेक का दावा है कि असम, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, पंजाब और तमिलनाडु सरकार की वेबसाइट पर साइबर अटैक किया गया था. ये अटैक बांग्लादेश के चितगांव एरिया के रहने वाले या फिर वहां रहकर पढ़ाई करने वाले साइबर हैकर ग्रुप ने किया है. ये भी दावा है कि इंडोनेशिया बेस्ड हैकर्स ग्रुप हैक्टिविस्ट गरुड़ से मिलकर इस साइबर अटैक को अंजाम दिया जा रहा है. ये हैकर्स सरकारी वेबसाइट के सिक्योरिटी फीचर पर अटैक कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT