Nupur Sharma की हत्या करने पाकिस्तान से आया शख्स, भारत में घुसपैठ करते BSF ने पकड़ा

Nupur Sharma's murder conspiracy failed by Pakistan: नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद पाकिस्तान के मंडी बहाउद्दीन जिले में एक बड़ी पंचायत बुलाई गई थी. जहां मौलवियों की तकरीरों से प्रभावित होकर पाकिस्तानी युवक ने भारत में घुसपैठ कर नूपुर शर्मा की हत्या का प्लान बनाया.
Rizwan Ashraf & Nupur sharma
Rizwan Ashraf & Nupur sharma

Nupur Sharma's murder conspiracy failed by Pakistan: भारत आकर नुपुर शर्मा (Nupur Sharma's) की हत्या करने की साजिश रचनेवाले पाकिस्तानी (Pakistan) रिजवान अशरफ (Rizwan Ashraf) ने पूछताछ बड़े खुलासे किए हैं. घुसपैठिए ने बताया कि नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद पाकिस्तान के मंडी बहाउद्दीन जिले में एक बड़ी पंचायत बुलाई गई थी. जहां मौलवियों की तकरीरों से प्रभावित होकर पाकिस्तानी युवक ने भारत में घुसपैठ कर नूपुर शर्मा की हत्या का प्लान बनाया.

BSF Arrested Rizwan Ashraf: संयुक्त जांच एजेंसियों की पूछताछ में सामने आया है कि पाक नागरिक रिजवान ने मंडी बहाउद्दीन जिले में कक्षा 8 तक की पढ़ाई मदरसे में की है. अब वहां पर यह इलेक्ट्रिशियन का काम करता है और पिता खेती करते हैं. पाकिस्तानी रिजवान शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं.

इस घुसपैठिए को उर्दू, पंजाबी, हिन्दी भाषा का ज्ञान है. यह हाफ़िज़ सईद के सामाजिक संगठन जमातुल दावा से जुड़ा रहा है. यह पहले लाहौर जाकर भारत आना चाहता था, मगर सख्ती के बाद इसने श्रीगंगानगर के रास्ते आना तय किया, क्योंकि पाकिस्तान में हिंदुस्तान के बॉर्डर तक बस आसानी से मिल जाती है और पाकिस्तान की तरफ कोई पेट्रोलिंग भी नहीं होती है.

Nupur Sharma's murder conspiracy by Pakistan:पाकिस्तानी रिजवान की प्लानिंग सीधे श्रीगंगानगर से अजमेर दरगाह पर आने की थी और फिर वहां रहकर नुपूर शर्मा के दिल्ली के घर का पता लगाना था. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि यह भारत में किसी से संपर्क में हो सकता है या पाकिस्तान में किसी आतंकी संगठन के संपर्क में हो सकता है, जिसकी जांच जारी है.

बता दें कि श्रीगंगानगर के एसपी आनंद शर्मा ने मंगलवार को बताया कि 16-17 जुलाई की रात को जिले के हिंदुमलकोट थाना क्षेत्र में पाकिस्तान से लगी सीमा पर एक युवक भारतीय सीमा में घुस आया था. बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से घुसे इस युवक ने अपना नाम रिजवान अशरफ (24) बताया.

आरोपी के पास से दो चाकू (एक छोटा एक बड़ा), धार्मिक किताबें, कपड़े और खाने का सामान मिला. उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसे स्थानीय अदालत में पेश किया, जहां उसे 8 दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in