LATA MANGESHKAR : एक बार धीमा जहर भी दिया गया था लता दीदी को !

...जब लता दीदी ने अवॉर्ड लेने से इनकार कर दिया था
LATA MANGESHKAR : एक बार धीमा जहर भी दिया गया था लता दीदी को !

किसने ये हरकत की थी ?, दीदी को पता था

LATA MANGESHKAR UPDATE : क्या आपको पता है कि लता दीदी को जान से मारने की योजना बनाई गई थी ? ये किसने किया, इसका पता लता दीदी को चल गया था, लेकिन तब कोई एक्शन नहीं लिया गया। जब लता जी से एक INTERVIEW पूछा गया कि कभी इस बात का पता चला कि उन्हें जहर किसने दिया था ? तो उन्होंने जवाब में कहा, "जी हां, मुझे पता चल गया था, लेकिन हमने कोई एक्शन नहीं लिया क्योंकि हमारे पास उस इंसान के खिलाफ कोई सबूत नहीं था।"

...जब लता दीदी ने अवॉर्ड लेने से इनकार कर दिया था

फिल्मफेयर अवॉर्ड (Filmfare Awards) बॉलीवुड के सबसे बड़े अवार्ड में से एक है। हालाँकि लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ऐसी गायक रहीं थीं जिन्होंने इस अवॉर्ड को लेने से इनकार कर दिया था। वह भी उस समय जब वो अपने करियर के शुरूआती पड़ाव में थीं। दरअसल साल 1958 में बिमल रॉय की फिल्म मधुमति को फिल्म फेयर अवॉर्ड के लिए 9 कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया था, जिसमें बेस्ट प्ले बैक फीमेल सिंगिंग के लिए लता मंगेश्कर का नाम शामिल था।

उस समय लता के नाम का नॉमिनेशन मधुमती के गाने ‘आजा रे परदेसी’ के लिए था। इस फिल्म में उनके द्वारा गाए गाने की खूब सराहना हुई और ये काफी बड़ी बात थी कि लता को पहली बार फिल्म फेयर अवॉर्ड मिलने वाला था। हालाँकि लता मंगेशकर ने ‘फिल्मफेयर’ की ट्रॉफी लेने से इंकार कर दिया था, और इसका कारण सुनकर आपको हैरानी होगी। जी दरअसल लता मंगेश्कर ने इस ट्रॉफी को लेने से इंकार इसीलिए किया था क्योंकि इन्हें बिना कपड़ों के ट्रॉफी (जो महिला के आकार की थी) होने से आपत्ति थी।

उन्हें आयोजकों का ये कांसेप्ट बिल्कुल रास नहीं आया था और उन्होंने इस अवॉर्ड को लेने से मना कर दिया। उस समय कई लोगों को लता के फैसले से हैरानी हुई थी लेकिन बाद में फिल्मफेयर वालों ने उन्हें ये ट्रॉफी कपड़े से ढककर दी थी।

LATA MANGESHKAR : एक बार धीमा जहर भी दिया गया था लता दीदी को !
LATA MANGESHKAR : जैसे बच्चे की आवाज होती है, वैसी ही आवाज थी लता दीदी की !
लता मंगेशकर : दीदी के जीवन से जुड़ी दस दिलचस्प कहानियां

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in