Sidhu Moosewala : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच CBI से कराने की याचिका दाखिल

Sidhu moosewala Murder News : BJP नेता जगजीत सिंह मिल्खा ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सिद्धू मर्डर केस की जांच CBI से कराने की याचिका डाली है. कहा है कि पंजाब (Punjab) सरकार ने गंभीर चूक की है
Sidhu Moosewala : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच CBI से कराने की याचिका दाखिल
Sidhu Moosewala case

Sidhu Moosewala Today News : पंजाबी पॉप गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala Murder) हत्याकांड की जांच सीबीआई (CBI) को ट्रांसफर करने की याचिका सर्वोच्च न्यायालय में दाखिल की गई है। अपनी याचिका में बीजेपी नेता और शार्दूल गढ़ से विधान सभा चुनाव लड़ चुके जगजीत सिंह मिल्खा ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है।

अपनी याचिका में मिल्खा ने पंजाब सरकार पर सुरक्षा में चूक के गंभीर आरोप लगाए हैं। मिल्खा की दलील है कि पंजाब सरकार ने एक दिन पहले ही सिद्धू सहित कई वीआईपी की सुरक्षा घटाई थी।

Sidhu Moose Wala | facebook
Sidhu Moose Wala | facebook

जगजीत सिंह ने याचिका अपने वकील सार्थक चतुर्वेदी, नमित सक्सेना तथा शुभम जायसवाल के जरिए दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि पंजाब में दहशत का माहौल है। पंजाब में जनता के मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है। आम नागरिक की सुरक्षा खतरे में है। जगजीत सिंह मिल्खा की जनहित याचिका में सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या पर पंजाब सरकार पर कई सवाल खड़े किए गए हैं।

एक दिन पहले मूसेवाला की सुरक्षा भी घटाई गई। फिर उसको प्रचारित भी किया गया। अगले दिन ही मूसेवाला की हत्या कर दी गई। जगजीत सिंह ने अपनी याचिका में कहा है कि इस कांड की जांच पंजाब पुलिस से हटा कर सीबीआई को सौंपी जाए।

याचिका में कहा गया है की इस मामले के तार अंतराष्ट्रीय गैंग से जुड़े हैं। लिहाजा इसकी जांच राष्ट्रीय जाँच एजेंसी जैसे सीबीआई या एनआईए के द्वारा करवाई जाए। पंजाब में ड्रग्स व गन कल्चर आम हो रहा है। ख़ालिस्तान समर्थक पंजाब में बड़े पैमाने पर असर बढ़ा रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखा जाए।।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in