अंकित गुर्जर हत्या मामले में CBI ने की ये बड़ी कार्रवाई, जेल के इस अधिकारी को किया गिरफ्तार

अंकित गुर्जर हत्या मामले में CBI ने की ये बड़ी कार्रवाई, जेल के इस अधिकारी को किया गिरफ्तार

Ankit Gujjar Murder Case: अंकित गुर्जर हत्या मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, तिहाड़ जेल के उप अधीक्षक को किया गिरफ्तार

Ankit Gujjar Murder Case: अंकित गुर्जर मर्डर केस में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई ने तिहाड़ जेल के उपाधीक्षक नरेंद्र मीणा को गिरफ्तार किया है. अंकित गुर्जर हत्याकांड में नरेंद्र मीणा और तीन अन्य जेलकर्मी पहले से ही निलंबित हैं. पिछले साल तीन अगस्त को तिहाड़ जेल नंबर तीन में उसकी हत्या कर दी गई थी.

इस हत्याकांड पर अंकित के परिवार वालों ने जेल अधिकारियों पर पीट-पीटकर मार डालने का आरोप लगाया था. इसके बाद जब मामले ने तूल पकड़ा तो इसकी जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी गई. आपको बता दें कि यह पहली बार है जब सीबीआई दिल्ली जेल में हत्या के मामले की जांच कर रही है.

परिजनों ने जेल अधिकारी पर लगाया आरोप

बागपत निवासी अंकित गुर्जर हिस्ट्रीशीटर था. उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, रंगदारी समेत कई मामलों में 16 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. अंकित एक लाख रुपये से अधिक का इनामी बदमाश था. अंकित को दिल्ली पुलिस ने अगस्त 2020 में गिरफ्तार किया था.

वहीं, गिरफ्तारी के एक साल बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद अंकित के भाई अंकुर ने आरोप लगाया था कि जेल स्टाफ पिछले कई दिनों से अंकित को परेशान कर रहा है. अंकुर ने आरोप लगाया था कि उसके भाई को पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला था. अब इस मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तिहाड़ जेल के उपाधीक्षक को गिरफ्तार किया है.

Related Stories

No stories found.