UP Police: हिंसा के बाद जेल में आरोपियों की बेरहमी से पिटाई का एक और Video Viral

Saharanpur Violence: सहारनपुर में पिछले शुक्रवार को हुए बवाल के दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है. वायरल वीडियो में पुलिस द्वारा पीटे गए सहारनपुर के मेहराज़ के परिजनों ने अपने बेक़सूर बताया है
UP Police: हिंसा के बाद जेल में आरोपियों की बेरहमी से पिटाई का एक और Video Viral
Saharanpur Violenc

Saharanpur Violence: सहारनपुर में पिछले शुक्रवार को हुए बवाल के दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है. अब इनके पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. अब तक लॉकअप के अंदर पिटाई के दो वीडियो आ चुके हैं. वायरल वीडियो(Viral video) में पुलिस द्वारा पीटे गए सहारनपुर के मेहराज़ के परिजनों ने अपने बेक़सूर बताया है. आजतक की टीम मेहराज के घर पहुंची.

सहारनपुर(Saharanpur) में 10 जून को जुमे की नमाज़ के बाद मस्जिद से लेकर घंटाघर तक प्रदर्शन व नारेबाज़ी की गयी थी. उसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ मुक़दमा लिखकर गिरफ़्तारियां शुरू की. ताबड़तोड़ गिरफ़्तारियों के दौरान भाजपा विधायक(MLA) शलभ मणी त्रिपाठी द्वारा एक वीडियो ट्वीट(Tweet) किया गया.

बेरहमी से पिटाई का एक और वीडियो वायरल

इस वीडियो में पुलिस लॉकअप जैसे एक कमरे में कुछ युवकों को बर्बरतापूर्वक पीट रीह है. उसी दौरान सहारनपुर पुलिस द्वारा भी एक वीडियो जारी किया गया था, जिसमें हिरासत में लिए गए कुछ युवकों को जेल भेजा जा रहा था. जब थाने में पिटाई व पुलिस द्वारा जारी किए गए वीडियो का मिलान किया गया तो दोनों में कई युवक कॉमन दिखाई दिए.

इससे यह तो साबित हो जाता है कि पिटाई वाला वह वीडियो सहारनपुर के सिटी कोतवाली का है, लेकिन ज़िले के आला पुलिस अधिकारी इस वीडियो को सहारनपुर(Sharanpur) का होने से साफ़ इनकार कर रहे हैं.

सहारनपुर पुलिस द्वारा जारी किया गया आरोपियों का वीडियो

इस बीच आज हमारी मुलाक़ात एक ऐसे परिवार से हुई, जिनके अनुसार उनके परिवार के मेहराज़ नाम के युवक को पुलिस ने उस दिन हिरासत में लिया और थाने में उसकी बर्बरता पूर्वक पिटाई भी की और फिर जेल भेज दिया. मेहराज़ के परिजनों का आरोप है कि उसको पुलिस ने बिना किसी अपराध के गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

परिजनों के मुताबिक, मेहराज़ ने दोपहर की नमाज़ अपने घर के पास की ही मस्जिद में पढ़ी थी और वह शाम तक घर पर ही था, जिसका CCTV फ़ुटेज भी उनके पास है. मेहराज़ के परिजनों का कहना है कि वह अपने एक दोस्त के साथ कोतवाली में उसके परिचित को छुड़वाने के लिए गया था, उसे यह भी नहीं मालूम था कि क्या मामला है.

मेहराज के परिजनों के मुताबिक, 'पुलिस ने उसे भी पकड़ कर अंदर कर दिया.' पुलिस द्वारा पिटाई के वीडियो में मेहराज़ की पहचान उसकी बहन व बहनोई ने लाल- महरून कलर की टीशर्ट व लोअर में बतायी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in