Ropeway Accident: रेस्क्यू के दौरान बड़ा हादसा, 1500 फीट की ऊंचाई से गिरकर महिला की मौत

Deoghar Rope Way Accident: झारखंड के देवघर में रोप-वे हादसे में लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चालू है
Ropeway Accident: रेस्क्यू के दौरान बड़ा हादसा, 1500 फीट की ऊंचाई से गिरकर महिला की मौत
Deoghar Rope Way Accident

Deoghar Rope Way Accident: झारखंड के देवघर में रोप-वे हादसे में लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चालू है. इसी रेस्क्यू के दौरान एक बार फिर बड़ी दुर्घटना हुई है. इस दुर्घटना में महिला की मौत हो गई है. जब मबिला को ट्रॉली के केबिन से निकालकर लिफ्ट किया जा रहा था. उसी दौरान महिला नीचे की ओर गिर गई, गिरने के फौरन बाद महिला की मौत हो गई.

Rope Way Accident In Jharkhand: इस हादसे में अबतक कुल चार लोगों की मौत हो गई है जिनमें तीन महिला और एक युवक शामिल है. मृतका महिला की पहचान शोभा देवी के रूप में हुई है जो की झौंसागढ़ी की रहने वाली है.

Rope Way Accident Live Update: जानकारी के मुताबिक रोपवे ट्राली नंबर 7 से हेलीकॉप्टर की मदद से लोगों को निकाला जा रहा था. इस दौरान एक महिला को हेलीकॉप्टर से गीर गई उस महिला को सहारे केबिन से बाहर निकाला जा रहा था. उस महिला को हेलीकॉप्टर में ऊपर का ओर ले जाने के बजाय किसी कारण से नीचे की ओर उतारा जा रहा था.

इसी दौरान रस्सी में जोरदार झटका लगा. बताया जा रहा था महिला जिस रस्सी के सहारे लटकी हुई थी वह केबिन में कहीं फस गया और छूटने के बाद जोरदार झटका लगा और वह नीचे की ओर जाने लगी. लेकिन रस्सी में दूसरा झटका भी लगा और महिला नीचे आ गिरी.

बता दें कि सोमवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दुमका निवासी एक युवक हेलीकॉप्टर से करीब 2000 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया. वह तुरंत मर गया था. इससे पहले रविवार को दो महिलाओं की मौत हो गई थी.

कैसे हुई दुर्घटना?

तीन रोपवे ट्रॉलियों के प्रदर्शन और आपस में टकराने से ऊपर की ट्रॉलियां भी हिलने लगीं। इस वजह से वे भी पत्थरों से टकरा गए, जिससे हादसा हो गया। इधर घायलों को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल भेजा गया है. बाकी लोगों को निकालने का काम जारी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in