Pakistan Temple News : पाकिस्तान के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ के पीछे ऐसे वजह बनीं नूपुर शर्मा

Pakistan Temple News : पाकिस्तान में एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया. कहा जा रहा है कि पैगंबर मुहम्मद को लेकर BJP पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान के विरोध में ये तोड़फोड़ की गई है
Pakistan Temple News : पाकिस्तान के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ के पीछे ऐसे वजह बनीं नूपुर शर्मा
Pakistan Hindu Temple news in hindiTwitter

Pakistan Nupur Sharma Controversy : पैगंबर मुहम्मद को लेकर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान का असर पाकिस्तान में भी देखने को मिला. पाकिस्तान में नाराज लोगों ने हिंदू मंदिर (Hindu Temple) में तोड़फोड़ की. बताया जा रहा है कि मंदिर में लूटपाट भी की गई.

ये दावा किया जा रहा है कि नूपुर शर्मा के बयान से नाराज पाकिस्तानी लोगों ने मंदिर में भगवान हनुमान की मूर्ति भी तोड़ दी. इस घटना से पाकिस्तान के हिंदुओं में खौफ का माहौल है. इस घटना को लेकर स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. फरार आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

क्या है पूरा मामला

Pakistan News : ये घटना 8 जून बुधवार की है. पाकिस्तान के कराची में मरीमाता हिंदू मंदिर है. यहां आसपास के काफी संख्या में हिंदू परिवार रहते हैं. बताया जा रहा है कि भारत में नूपुर शर्मा के बयान को लेकर पाकिस्तान के एक खास धर्म में नाराजगी है. पाकिस्तान में जितने भी हिंदू समुदाय के लोग हैं उन्हें हमेशा दबाया जाता है और वहां मंदिरों को भी इन हिंसाओं का शिकार होना पड़ता है.

Pakistan Temple News
Pakistan Temple NewsTwitter

Pakistan Temple Attack news : कराची का ये मंदिर कोरंगी पुलिस स्टेशन के पास है. इसी मंदिर में अचानक कुछ लोग आए और तोड़फोड़ करने लगे. इस घटना के कारण हिंदू समुदाय में अब और भी ज्यादा खौफ का माहौल बन गया. उस इलाके में अब पुलिस तैनात है.

वहां के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि "हमें नहीं पता कि यह हमला किसने और क्यों किया।" साथ ही साथ मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ तो की ही गई और मंदिर में लूटपाट भी की गई. वहां के एसएचओ फारुक संजरानी के अनुसार, " 5 से 6 लोग मंदिर में घुसे और तोड़फोड़ की और फरार हो गए।"

NOTE : ये खबर CRIME TAK के साथ इंटर्नशिप कर रहीं Megha Rustagi और Shruti Upadhyay ने लिखी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in