Gyanvapi Mosque : ज्ञानवापी मस्जिद का कल से शुरू होगा सर्वे!

Crime News Hindi: मुस्लिम पक्ष के साथ मीटिंग के बाद DM का ऐलान
Gyanvapi Mosque : ज्ञानवापी मस्जिद का कल से शुरू होगा सर्वे!
FILE PHOTO

कुमार अभिषेक के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

GYANVAPI DISPUTE :

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम शनिवार से शुरू होगा। मुस्लिम पक्ष के साथ वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मीटिंग की। इसके बाद तय हुआ कि कल से सर्वे कमीशन की कार्रवाई एडवोकेट कमिश्नर के द्वारा की जाएगी।

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे जरूर होगा - कोर्ट

Gyanvapi Masjid: वाराणसी की अदालत ने आज से 17 तारीख तक सुबह आठ बजे दिन के बारह बजे का वक्त मुकर्रर किया था। इसके साथ ही कोर्ट ने कमिश्नर को बदलने की मांग खारिज कर दी थी। हिंदू पक्ष के वकील सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि साफ-साफ ऑर्डर ये आया है कि अजय मिश्रा कमिश्नर नहीं बदले जाएंगे, कमीशन की कार्रवाई दो बजे तक की जाएगी, अगर कोई पक्ष अनुपस्थिति तो भी कार्रवाई होगी, विरोध पर मुकदमे दर्ज किये जाएंगे, सुनिश्चित किया जाए कि ताला तोड़कर कमीशन की कार्रवाई करवाएं।

सर्वे क्यों नहीं हो पाया था ?

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पिछले शुक्रवार को शुरू हुआ था, लेकिन मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी को लेकर हुए विवाद के कारण रोक देना पड़ा था।

5 महिलाओं की याचिका से शुरू हुआ था सर्वे

Gyanvapi Mosque: वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मंदिर विवाद में पांच महिलाओं ने याचिका दायर करके हर रोज पूजन की इजाजत मांगी थी। याचिका में कहा गया था कि ज्ञानवापी मस्जिद में हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां और मंदिर के अवशेष हैं, जिनकी जांच करने की भी मांग की गई थी। इसी आधार पर ही कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर सर्वे का आदेश दिया है।

UP News Hindi: हालांकि निचली अदालत ने आज से 17 तारीख तक सुबह आठ बजे से दिन के बारह बजे तक सर्वे का वक्त मुकर्रर किया था। 17 मई को सर्वे रिपोर्ट जमा करानी होगी। इस बीच आज जुम्मे की नमाज को लेकर मस्जिद के पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

FILE PHOTO
GYANVAPI DISPUTE : पहले मंदिर था या मस्जिद ? WHAT IS GYANVAPI DISPUTE ?

Related Stories

No stories found.