GYANWAPI BIG HEARING : ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कोर्ट में आज सुनवाई

Crime News India | Crime News Hindi
GYANWAPI BIG HEARING : ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कोर्ट में आज सुनवाई
ज्ञानवापी मस्जिद

Kashi Vishwanath Temple : वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर से सटे ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। इस मुद्दे पर आज सिविल जज की अदालत में अहम सुनवाई होगी।

ये है अहम मुद्दे

CRIME STORY IN HINDI : आज की सुनवाई में तीन अहम मुद्दे हैं। पहला, आज अधूरी ही सही लेकिन सर्वे रिपोर्ट कोर्ट में पेश होगी। दूसरा, कोर्ट कमिश्नर को हटाने पर सुनवाई होगी जिनकी निष्पक्षता पर मुस्लिम पक्ष ने सवाल खडा किया है। तीसरा, श्रृंगार गौरी मंदिर में रोज पूजा का हक मांगने वाली पांच वादियों में से एक राखी सिंह केस से अपना नाम वापस लेंगी।

पांच महिलाओं ने लगाई थी अर्जी

Gyanwapi Mosque Case : श्रृंगार गौरी मंदिर में रोजाना पूजा अर्चना की मांग के लिए जिन पांच महिलाओं ने अर्जी लगाई थी, उनमें शामिल हैं सीता साहू, मंजू व्यास, रेखा पाठक, लक्ष्मी देवी और राखी सिंह। राखी के अलावा बांकी चारों महिलाओं ने केस आखिर तक लड़ने का इरादा जताया है।

मुस्लिम समाज ने किया विरोध

GYANWAPI UPDATE : ज्ञानवापी का विवाद यूं तो पुराना है लेकिन शनिवार को विवाद का पारा तब और चढ़ गया जब कोर्ट की तरफ से तैनात सर्वे कमिश्नर ज्ञानवपी का सर्वे करने पहुंचे। मुस्लिम समाज के लोगों के विरोध की वजह से वो सर्वे नहीं कर पाए। मुस्लिम समाज के लोगों की दलील थी कि कोर्ट के आदेश में कहीं भी मस्जिद के भीतर जाकर सर्वे करने की बात नहीं कही गई है। हंगामे के बाद सर्वे का काम रुक गया।

आज की सुनवाई के बाद ये तय होगा कि क्या कोर्ट के आदेश के मुताबिक ज्ञानवापी का सर्वे होगा या कोर्ट कमिश्नर को बदलने के बाद ही ऐसा हो पाएगा।

Related Stories

No stories found.