UP Crime: इंस्टाग्राम पर हुआ इश्क, फिर सगाई और मंगेतर की हत्या, अजब है ये प्यार की खूनी कहानी!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP Crime News: नया दौर नए नए मेल मुलाकातों वाली एप्प (Mobile App) के जरिए लोग एक दूसरे से संपर्क (Contact) करते हैं। दोस्ती के लिए हजारों मोबाइल एप्प हैं। शादी के लिए दर्जनों मेट्रीमोनियल साइट्स हैं। यानि ऑनलाइन सबकुछ मिलेगा। हैरानी की बात ये है कि सोशल मीडिया के जरिए लिए गए कई फैसले बेहद खतरनाक भी साबित हो रहे हैं। यूपी के बस्ती जिले में सोशल मीडिया से इश्क और सगाई के बाद कत्ल की ऐसी ही कहानी सामने आई है।

जी हां बस्ती की रहने वाली सुनीता इंस्टाग्राम पर बेहद एक्टिव थी। वह अक्सर वीडियो और रील बनाया करता थी। सैकड़ों लोग उसे मैसेज भेजा करते थे। इसी दौरान एक शख्स लगातार सुनीता को मैसेज भेज रहा था। इस शख्स की नाम राकेश था। कुछ ही दिनों बाद राकेश की दोस्ती के प्रस्ताव के सुनीता ने कबूल कर लिया।

सोशल मीडिया के जरिए सुनीता की दोस्ती राकेश से हो गई। ऑनलाइन ही दोनों प्यार की पेंगे बढ़ाने लगे। दोनों के प्यार के दो साल गुजरने को थे कि सुनीता की जिंदगी में जबरदस्त तूफान आ गया। सुनीता का प्यार नफरत में बदल गया। सुनीता के दिल में राकेश के लिए इतनी नफरत पैदा हो गई कि उसने राकेश की हत्या की साजिश रचने लगी। इतना ही नहीं प्रेमिका ने खुद अपने हाथों से मंगेतर को खौफनाक मौत दे दी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल राकेश यूपी के प्रतापगढ़ का रहने वाला था। सीआरपीएफ से वीआरएस लेने के बाद राकेश एक ट्रेवेल एजेंट का काम किया करता था। नौ जनवरी को राकेश अपने घर से लखनऊ जाने की बात कह निकला था लेकिन वो लखनऊ नही गया बल्कि सुनीता से मिलने बस्ती पहुंच गया।

तारीख 12 जनवरी को बस्ती के कलवारी इलाके की पुलिस को एक 40-45 साल के युवक की लाश नहर में मिली। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि मरने वाला कोई और नहीं बल्कि प्रतापगढ़ का रहने वाला ट्रेवेल एजेंट राकेश ही था। केस बेहद पेंचीदा था लिहाजा पुलिस ने जांच कलवारी के एसएचओ आलोक श्रीवास्तव को सौंप दी।

ADVERTISEMENT

पुलिस को राकेश की मोबाइल कॉल डीटेल से पता चला कि मरने से पहले वो लगातार अपनी मंगेतर सुनीता से बातचीत कर रहा था। पुलिस ने अपनी जांच भी कलवारी की रहने वाली सुनीता से ही शुरु की। पुलिस का शक तब और गहरा गया जब सुनीता घर से गायब मिली। पुलिस ने इलेक्ट्रानिक सर्विलांस की मदद से सुनीता को चमनगंज से गिरफ्तार कर लिया।

ADVERTISEMENT

सुनीता की गिरफ्तारी के बाद जो खुलासा हुआ वो बेहद चौंकाने वाला है। सुनीता से सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि राकेश का कत्ल किसी और ने नहीं बल्कि मंगेतर सुनीता ने ही किया था। सुनीता के साथ हत्या में उसका प्रेमी पिंटू पांडे और पिता विनोद भी शामिल था पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

जांच में पता चला कि सुनीता की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए राकेश से हुई थी जिसके बाद दोनों ने मिलना जुलना भी शुरु कर दिया था। राकेश अक्सर सुनीता के घर आया जाया करता था दोनों की बाकायदा सगाई भी हो गई थी। राकेश ने सुनीता को बताया था कि वो सप्लाई विभाग में इंसपेक्टर है।

सुनीता राकेश के साथ साथ गांव के ही रहने वाले एक युवक पिंटू पांडे से भी प्रेम करती थी। हाल हीं में सुनीता को पता चला कि राकेश शादीशुदा है और ये बात उसने सुनीता से छुपा रखी थी। सुनीता को पता चला की राकेश की पत्नी व बच्चे कोलकाता में रहते हैं लिहाजा एक रोज सुनीता कोलकाता पहुंच गई और उसका शक यकीन में बदल गया।

कोलकाता आकर पता चला कि राकेश की पत्नी व दो बच्चे हैं जो कि किराए के मकान में रहते हैं। चूंकि राकेश अक्सर सुनीता को आरटीजीएस के तहत पैसे भी दिया करता था लेकिन जबसे उसकी शादी का खुलासा हुआ तब से राकेश ने पैसे देना भी बंद कर दिया था।    

अब सुनीता को ये बात कचोट रही थी कि उसके साथ राकेश ने धोखा किया है लिहाजा उसने राकेश से बदला लेने का प्लान बनाया। सुनीता राकेश को सबक सिखाना चाहती थी वो इंतकाम की आग में जल रही थी। इसी बीच सुनीता ने राकेश से दो लाख 85 हजार रुपए की मांग की। राकेश ने सुनीता से कहा कि पैसे ट्रांसफर नहीं हो रहे हैं लिहाजा वो कैश लेकर आ रहा है।  

10 जनवरी की रात करीब 8 बजे राकेश सुनीता से मिलने बघौड़ा कलवारी में मौजूद बगिया में पहुंचा। राकेश तन्हा अकेला था। किसी भी साजिश से बेखबर। अभी सुनीता ने राकेश को अपनी बातों में उलझा रखा था कि तभी बगिया में दबे पांव सुनीता का प्रेमी व पिता पहुंच गए।

दोनों ने पीछे से रस्सी से राकेश का गला घोंट दिया। पिंटू पांडेय ने राकेश का हाथ पकड़ा व सुनीता ने दोनों पैर पकड़ लिए। गर्दन कस रही थी थोड़ी ही देर में राकेश ने तड़प तड़प कर बगिया में ही दम तोड़ दिया।

हत्या करने के बाद सुनीता तो घर चली गई उसके पिता विनोद और उसके दूसरे प्रेमी पिंटू ने मिलकर राकेश की लाश को एक बाइक पर रखा और कुछ ही दूरी पर शव नहर में फेंक दिया। सुनीता की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी विनोद व पिन्टू को आगौना इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से शव को ठिकाने लगाने में प्रयुक्त बाइक और दो एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT