SATENDER JAIN : AAP नेता सत्येंद्र जैन के परिवार और संजय राउत की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति अटैच

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

मुनीष पांडे के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

ED ACTION AGAINST AAP LEADER SATENDER JAIN : प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के परिवार और संजय राउत की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति अटैच की है। दोनों मामले अलग-अलग हैं जिनमें ईडी ने एक्शन लिया है।

पहला मामला शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी से जुड़ा है। इसमें 2 करोड़ की संपत्ति अटैच की गई है। वहीं दूसरा मामला AAP नेता सत्येंद्र जैन के परिवार से जुड़ा है। इसमें बताया जा रहा है कि 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की गई है। दरअसल, आप नेता सत्येंद्र जैन के घर पर सीबीआई ने भी रेड डाली थी। साथ साथ ईडी भी कार्रवाई कर रही थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अब सवाल ये उठता है कि जो संपत्ति अटैच की गई है, वो किसके नाम पर है। क्या वो सीधे तौर पर सत्येंद्र जैन के नाम पर है या किसी और के नाम पर ? क्या ऐसे में आने वाले दिनों में उनकी गिरफ्तार हो सकती है। क्या उन्होंने आर्थिक कानून का उल्लंघन किया है ? ये ऐसे सवाल है, जिनका जवाब आने वाले वक्त में साफ होगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में कहा था कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को आगामी दिनों में जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) गिरफ्तार कर सकती है। उन्होंने दावा किया था कि पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ये हठकंडे अपना सकती है। उन्होंने ये भी कहा था कि केंद्र सरकार उनके खिलाफ दो बार छापेमारी कर चुकी है लेकिन उसे कुछ नहीं मिला।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT