पंजाब के विश्व हिंदू परिषद नेता की हत्या में सनसनीखेज़ खुलासा, पाकिस्तान से पुर्तगाल तक फैला साजिश का जाल, दो शूटर गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Punjab Crime: पंजाब पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता विकास बग्गा की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादियों द्वारा समर्थित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा थे। पाकिस्तान और पुर्तगाल से संचालित मॉड्यूल के जरिए ये टारगेट किलिंग कराई गई थी। खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी मास्टरमाइंड समर्थित आतंकी मॉड्यूल के दो गुर्गों की गिरफ्तारी के साथ 3 दिनों से भी कम समय में विकास प्रभाकर हत्याकांड को सुलझा लिया है।

पाकिस्तान से पुर्तगाल तक फैला साजिश का जाल 

साइंटिफिक जांच के आधार पर पुलिस ने मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ रिक्का को गिरफ्तार किया है। हमलावरों के कब्जे से 32 बोर पिस्तौल के 2 हथियार, 16 जिंदा कारतूस, 01 खाली इस्तेमाल कारतूस और अपराध में इस्तेमाल की गई एक टीवीएस ज्यूपिटर स्कूटी बरामद की गई है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये एक आतंकी मॉड्यूल है, जो पुर्तगाल और अन्य स्थानों से संचालित होने वाले विदेशी-आधारित संचालकों द्वारा संचालित और वित्तीय सहायता प्राप्त मॉड्यूल है। 

शूटरों को पैसे का लालच देकर टारगेट किलिंग 

इन शूटरों को पैसे का लालच देकर ये टारगेट किलिंग करवाई गई। रूपनगर जिले के नांगल शहर में 13 अप्रैल को बग्गा की दुकान पर आए स्कूटर सवार दो अज्ञात लोगों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। बग्गा विहिप की नांगल इकाई के अध्यक्ष थे। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने मंगलवार को कहा कि रूपनगर पुलिस और राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (एसएसओसी) ने बग्गा की हत्या के मामले को तीन दिन से भी कम समय में सुलझा लिया। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भारी मात्रा में हथियार कारतूस बरामद

उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए रूपनगर पुलिस ने एसएसओसी (मोहाली) के साथ एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादियों द्वारा समर्थित आतंकी मॉड्यूल के 2 गुर्गों को गिरफ्तार कर 3 दिनों से भी कम समय में विकास हत्याकांड की गुत्थी को सुलझा लिया है।’’ डीजीपी ने कहा कि हमलावरों की पहचान मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ रिक्का के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि इनके कब्जे से दो पिस्तौल, 16 कारतूस और अपराध में इस्तेमाल किया गया एक स्कूटर बरामद किया गया है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT