Jammu Kashmir: यूपी के मजदूरों की हत्या के बाद लश्कर का ‘हाइब्रिड आतंकवादी’ मारा गया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Jammu Kashmir Crime: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में ग्रेनेड फटने से दो मजदूरों की मौत के बाद गिरफ्तार किया गया लश्कर-ए-तैयबा का ‘‘हाइब्रिड आतंकवादी’’ Hybrid Terorist सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान मारा गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Jammu Kashmir Crime: कश्मीर जोन पुलिस ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘गिरफ्तार हाइब्रिड आतंकवादी के खुलासे के आधार पर और पुलिस व सुरक्षा बलों की सिलसिलेवार छापेमारी के दौरान शोपियां के नौगाम में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक और संपर्क स्थापित किया गया, जिसमें हाइब्रिड आतंकवादी इमरान बशीर गनी एक अन्य आतंकवादी की तरफ से की गई गोलीबारी में मारा गया।’’

Jammu Kashmir Crime: पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से अपराध में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बरामद की गई है, जिसमें हथियार और गोला-बारूद शामिल हैं। पुलिस ने कहा, ‘‘छापेमारी अब भी जारी है।’’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Jammu Kashmir Crime: गौरतलब है कि शोपियां के हरमैन में मंगलवार तड़के हुए ग्रेनेड हमले में उत्तर प्रदेश के कन्नौज इलाके के दो मजदूरों की मौत हो गई थी। पुलिस ने घटना में शामिल होने के आरोप में गनी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

Jammu Kashmir Crime: इस हमले के बाद इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। उसी सर्च ऑपरेशन के दौरान प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय ‘हाइब्रिड’ आंतकवादी को गिरफ्तार किया गया। दरअसल, ‘‘हाइब्रिड’’ आतंकवादी वे लोग होते हैं, जो इस तरह के आत्मघाती हमले करने के बाद अक्सर सामान्य जीवन में वापस लौट जाते हैं।

ADVERTISEMENT

Jammu Kashmir Terror: पुलिस के मुताबिक पूरे इलाक़े में घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

ADVERTISEMENT

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), कश्मीर, विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘लश्कर का एक ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी, जिसने ग्रेनेड फेंका था उसे तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया।’’ उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान हरमन के इमरान बशीर गनी के रूप में हुई है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT