‘पुलिस पैसा लेती है तो काम भी करती है’, पुलिस की 'पाठशाला' में दारोगा के बोल, दारोगा निलंबित

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में तैनात एक सब इंस्पेक्टर का अजीबोगरीब बयान सोमवार को सामने आया है. जहां बीघापुर कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर उमेश त्रिपाठी (SI Umesh Tripathi) का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं- ‘अगर पुलिस ने आपसे पैसे ले लिए और कह दिया कि काम करेंगे तो करेंगे और कोई भी विभाग चले जाओ, पैसा ले लेगा तो रुला देगा.’

वायरल वीडियो 29 नवंबर का बताया जा रहा है, जब बीघापुर के स्कूल में पुलिस का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में उमेश त्रिपाठी ने छात्रों को संबोधित किया था.

इस कार्यक्रम में बनाए गए वीडियो में कथित तौर पर उमेश त्रिपाठी को यह कहते हुए सुना गया, ‘‘अगर पुलिस पैसे लेती है, तो यह काम भी करती है. किसी और विभाग में जाएं, वे पैसे ले लेंगे लेकिन वे आपका काम नहीं करेंगे.’’ सब इंस्पेक्टर उमेश त्रिपाठी जब यह ज्ञान दे रहे हैं, तब मंच पर मौजूद उनके साथ पुलिस अधिकारी हंस रहे थे. वीडियो सामने आने के बाद उन्नाव के एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जांच सीओ बीघापुर को सौंपी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वायरल वीडियो में आगे आप सुना सकते हैं, ‘‘पुलिस से अच्छा कोई विभाग ही नहीं बना, मास्टर साहब लोगों को देखो, घर में रहकर पढ़ाते हैं. छह महीना घर में रहकर छुट्टियां भी काटते हैं और कहीं कोरोना आ गया तो साल भर स्कूल नहीं जाते हैं.''

उन्नाव के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शशि शेखर सिंह ने बताया कि मामले की जांच क्षेत्राधिकारी (सीओ) बीघापुर को सौंप दी गई है और उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि वीडियो कब का है और कहां का है, इसकी जांच करके सीओ अपनी रिपोर्ट देंगे.

ADVERTISEMENT

UP POLICE का कारनामा ! दारू-मुर्गा पार्टी के बाद पुलिस के सामने खूनी खेल : बुजुर्ग की हत्या

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT