ऑनलाइन गेमिंग के जाल में फंसाकर बैंक खाते से किए 19 लाख साफ!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

असम के सिवासागर के रहने वाले एक परिवार के बेटे के हाथ में पिता को आईफोन दिखा। 12 साल के बेटे के हाथ में आई फोन देखकर पिता हैरान रह गए। उन्होंने उससे पूछा कि उसके पास आई फोन कहां से आया तो उसने बताया कि ये आईफोन उसे घर के बाहर पड़ा हुआ मिला था लेकिन बच्चे के पिता इस बात से संतुष्ट नहीं हुए।

बच्चे के साथ सख्ती की गई तो उसने बताया कि पास में ही रहने वाले निपुराज नाम के लड़के ने ये फोन उसको दिया है। अब बच्चे के पिता ने निपुराज और उसके परिवार को बुलाया लेकिन वो भी इस मामले में चुप्पी साधे रहे। बात आई-गई हो गई इसी बीच जब छोटे भाई के पास आईफोन होने की खबर बड़े भाई को मिली तो उसने अपने पिता से अपना बैंक खाता चैक करने के लिए कहा।

जब उन्होंने अपना बैंक खाता चैक किया तो वो ठीक था लेकिन जब पत्नी का बैंक खाता चैक किया गया तो उनके होश उड़ गए। उस बैंक खाते में जमा 19 लाख रुपये निकल चुके थे और अब खाते में जीरो बैलेंस था। उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करा दी। पुलिस ने उनके 12 साल के बेटे के साथ 16 साल की उम्र के दो और नाबालिग लड़कों को बुलाया। साथ ही उन्होंने बेटे को आईफोन देने वाले निपुराज को भी थाने बुलाया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ऑनलाइन गेमिंग से लेकर क़त्ल की वारदात तक कैसे एक बेटा बन गया अपने ही पिता का क़ातिल?

तफ्तीश में पता चला कि कोरोना के दौरान 12 साल का बेटा अपनी मां के फोन से ऑनलाइन क्लॉस अटैंड किया करता था। खाली वक्त में वो गेम खेला करता था, उसी फोन में नैट बैकिंग भी थी जिससे पत्नी अपने खाते को ऑपरेट किया करती थी। जांच में पता चला कि 4 अगस्त को पत्नी के बैंक खाते से पैसे दूसरे एकाउंट में ट्रांस्फर किए गए।

पुलिस के मुताबिक इन पैसों का इस्तेमाल ऑनलाइन गेम में हथियार और गोला बारुद खरीदने में किया गया है। ये हथियार और गोला बारुद ऑनलाइन गेम के प्लेटफॉर्म के लिए खरीदे गए थे।

ADVERTISEMENT

महज एक पिस्टल ही चार लाख रुपये में खरीदी गई थी ताकि इसका इस्तेमाल ऑनलाइन गेमिंग में किया जा सके। इसके अलावा इन पैसों से 47,000 और 43,000 रुपये के दो मोबाइल फोन भी खरीदे गए जिससे दो और लड़कों को गिफ्ट किया गया।

ADVERTISEMENT

इस मामले में आरोपी बनाए गए लड़के निपुराज को तो पुलिस ने जेल भेज दिया है जबकि दो नाबालिग लड़कों को उनके घरवालों के हवाले कर दिया गया। 19 लाख रुपये ऑनलाइन गेमिंग में गंवाने के बाद परिवार सदमे में है। उन्हें पता है कि उनके पैसे वापस मिलने नामुमकिन है लेकिन वो चाहते हैं कि जैसा उनके साथ हुआ है वो किसी और के साथ ना हो।

FREE FIRE GAME का क्या है 'जामताड़ा' कनेक्शन, 12 साल के बच्चे ने कैसे खरीदे 3.22 लाख रुपये के ऑनलाइन हथियार, जानें2021 के पहले 7 महीनों में भारत के इस शहर से रिकवर हुए ऑनलाइन धोखाधड़ी के 1 करोड़ 22 लाख रुपएI am Sorry mummy: फ्री फायर गेम में आपके खाते से 40 हजार खर्च हो गए,मैं सुसाइड कर रहा हूं, प्लीज़ मत रोना

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT