Marilyn Monroe : इस एक्ट्रेस की मौत के 2 साल बाद बनी पेंटिंग 1500 करोड़ में बिकी

SUNIL MAURYA

10 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

Marilyn Monroe : इस एक्ट्रेस की मौत के 2 साल बाद बनी पेंटिंग 1500 करोड़ में बिकी Marilyn Monroe: 2 years after the death of this actress, the painting sold for 1500 crores

CrimeTak
follow google news

Marilyn Monroe News : वो बेहद खूबसूरत थी. उसकी मौत की चर्चा आज भी होती है. मौत के दो साल बाद एक पेंटिंग बनी. वो पेंटिंग फिर से चर्चा में है. इस बार चर्चा ये है कि वो पेंटिंग 1500 करोड़ रुपये कीमत में बिकी. माना जा रहा है कि दुनिया की दूसरी सबसे महंगी कोई पेंटिंग है. दुनिया में सबसे महंगी पेंटिंग आर्टवर्क लिओनार्दो दा विंची की ‘Salvator Mundi’ है. इस पेंटिंग को साल 2017 में करीब 3500 करोड़ रुपये में बेचा गया गया था.

यह भी पढ़ें...

ये पेंटिंग खूबसूरत एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो (Marilyn Monroe) की है. ये पेंटिंग साल 1964 में बनाई गई थी. हालांकि, इस पेंटिंग को खरीदने वाले की पहचान उजागर नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मर्लिन मुनरो की इस पोट्रेट को ‘Shot Sage Blue Marilyn’ का नाम दिया गया. इसे साल 1964 में एंडी वारहोल ने बनाया था. इसमें अलग-अलग कलर के जरिए पांच वर्जन पेंट किए गए थे.

Who was Marilyn Monroe : मर्लिन मुनरो हॉलीवुड की बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस थीं. इनकी खूबसूरती की चर्चा आज भी होती है. 36 साल की उम्र में ही 5 अगस्त 1962 को उनकी मौत हो गई थी. साल 1953 में आई मेलोड्रामा फिल्म 'नियाग्रा' में उनकी एक्टिंग और खूबसूरती को देखकर आज भी उसकी चर्चाएं होती हैं.

Marilyn Monroe Latest News : कहते हैं कि मर्लिन जैसी नशीली आंखें और सुनहरे बाल आज भी किसी एक्ट्रेस में मिलना मुश्किल है. गूगल पर मर्लिन मुनरो की हवा में लहराती स्कर्ट की फोटो पूरी दुनिया में वायरल है. उस जैसे सीन को फिल्माने के लिए कई सालों से एक्ट्रेस और मॉडल लाखों प्रयास कर चुकीं हैं लेकिन वैसा नहीं हो पया है.

सिर्फ 36 साल की उम्र में मर्लिन मुनरो की रहस्यमय हालात में मौत हो गई थी. वो अपने बेडरूम में मृत अवस्था में मिली थीं. डॉक्टरों ने बताया था कि नींद की अधिक दवाएं लेने से उनकी मौत हुई. वहीं, उस समय क्राइम सीन की एनालिसिस के बाद ये दावा किया जाता है कि मर्लिन मुनरो की हत्या हुई थी. पर आजतक ये पता नहीं चल पाया कि मौत अगर हत्य़ा थी तो फिर कातिल कौन था. ये रहस्य आज भी अनसुलझा ही है.

    follow google newsfollow whatsapp