kanpur: पहले नाबालिग लड़के का कराया धर्म परिवर्तन, फिर दो बच्चों की मां से करवा दी शादी!

PRIVESH PANDEY

24 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:19 PM)

kanpur: पहले नाबालिग लड़के का कराया धर्म परिवर्तन, फिर दो बच्चों की मां से करवा दी शादी!

CrimeTak
follow google news

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 16 साल के नाबालिग का धर्म परिवर्तन कर दो बच्चों की मां से निकाह करवाने का मामला सामने आया है. निकाह का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. शुरू में पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद भी केस दर्ज नहीं किया, इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काकादेव थाने के बाहर खूब हंगामा किया फिर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली. इस मामले में पुलिस ने मौलवी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

धर्म परिवर्तन और निकाह का वीडियो सामने आने के बाद इलाके में माहौल गर्म हो गया है. बताया जा रहा है कि काकानगर के नवीन नगर में रहने वाला 16 साल का नाबालिग एक परिवार के संपर्क में आ गया था. नाबालिग की गतिविधियां कुछ दिनों से संदिग्ध थीं. रविवार को नाबालिग अचानक कुछ घंटों के लिए लापता हो गया.

यह भी पढ़ें...

आरोप है कि रविवार को ही जाजमऊ ले जाकर किशोर का धर्म परिवर्तन कराया गया. इसके बाद मोहम्मद हनीफ की बेटी सिमरन से उसका निकाह करा दिया गया. सिमरन के दो बच्‍चे भी हैं.

दोषियों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई

उधर, अपर डीसीपी (वेस्ट) बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि नाबालिग की मां का आवेदन मिल गया है. काकादेव थाने में मामला दर्ज किया गया है. जांच के बाद दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बजरंग दल के प्रांतीय छात्र प्रधान प्रिंसराज श्रीवास्तव ने बताया

‘लड़के का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है. नाबालिग के परिजन तीन बार थाने पहुंचे, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. सोमवार को पुलिस ने यह कहते हुए रिपोर्ट लिखने से इनकार कर दिया कि घटना उनके इलाके की नहीं है. बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के कहने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई. मामले में सभी आरोपियों को जेल भेजा जाएगा और नाबालिग को तो हम वापस हिंदू बना ही लेंगे.’

    follow google newsfollow whatsapp