UP Crime News: चाइनीज़ क्लब का मास्टरमाइंड चीनी नागरिक गिरफ़्तार, गर्लफ्रैंड्स चलाती थीं बैंक खाते

TANSEEM HAIDER

14 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:22 PM)

Noida Crime: यूपी एसटीएफ ने ग्रेटर नोएडा में चीनी नागरिक जॉनसन को गिरफ्तार किया है। आरोपी चीन के हुबोई का रहने वाला है। चीन का हिजुआंग झुवांग नाम बदलकर बन गया था जॉनसन।

CrimeTak
follow google news

Chinese Club Noida: स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने जॉनसन (Johnson) को गिरफ्तार (Arrest) किया है। यह वही जॉनसन है जो ग्रेटर नोएडा के घरबरा इलाके में चाइनीज़ क्लब (Chinese Club) का संचालन किया करता था। इसका असली नाम हिजुआंग झुवांग है। जॉनसन चीन के हुबेई प्रांत (Hubei) का रहने वाला है उसने भी भारत (India) आकर अपना नाम बदल लिया था और जॉनसन रख लिया था।

जॉनसन की कई गर्लफ्रेंड पूर्वोत्तर राज्यों की रहने वाली हैं उनसे भी स्पेशल टास्क फोर्स की टीम जल्द पूछताछ करेगी। वह गर्लफ्रेंड के जरिए अपने कई बैंक खातों को भी चला रहा था जिसको जांच में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें...

जांच के दौरान पता चला कि अवैध रूप से प्रोसेसिंग चिप और मोबाइल उपकरण चीन भेजने के मामले में इसकी बड़ी भूमिका रही है। स्पेशल टास्क फोर्स इस मामले में दो और चीनी नागरिकों की तलाश में जुटी हुई है।

स्पेशल टास्क फोर्स इस पूरे मामले की जांच कर रही है। जॉनसन का भी वीजा खत्म हो गया था। दरअसल चाइनीस क्लब मामले में स्पेशल टास्क फोर्स की टीम लगातार जांच कर रही है। जांच में यह भी पता चला कि जॉनसन सू फाई की गिरफ्तारी के बाद फरार हो गया था और देश छोड़कर भागने की कोशिश में था।

मंगलवार शाम नोएडा पुलिस ने 14 चीनी नागरिकों को बिना वीजा के पकड़े जाने के बाद डिटेंशन सेंटर भेज दिया था। जानकारी के मुताबिक उसे आरोपी सू फ़ाई का रिश्तेदार बताया जा रहा है जॉनसन ही वो शख्स है जिसने गेस्ट हाउस के मालिक मनीष नागर से कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। यह वह शख्स है जो सू फ़ाई और रवि कुमार ठक्कर का पार्टनर बताया जा रहा है।

दरअसल, बिहार के सीतामढ़ी इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सीमा सशस्त्र बल ने 11 जून को बॉर्डर पार कर रहे दो चीनी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में दोनों च चीनी नागरिकों ने बताया था कि वह 15 दिन तक नोएडा में अपने एक चीनी मित्र सु फाई के यहां रुके थे और ये वित्तीय जालसाजी से जुड़े हुए थे।

सूचना मिलने के बाद नोएडा पुलिस ने चीनी घुसपैठियों के मित्र और चीनी नागरिक सु फाई उर्फ कैरी को उसकी महिला मित्र के साथ गुरुग्राम के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार कर लिया था।

    follow google newsfollow whatsapp