यूपी में लुटेरों ने बच्चे से लूटी 5 लाख की 'कान की मशीन', मां के सामने हुई लूट, आरोपी फरार  

TANSEEM HAIDER

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 2:17 PM)

बच्चा मां के साथ अस्पताल जा रहा था। तभी बाइक पर सवार लुटेरे ने बच्चे से लूट ली कान में लगी मशीन। पांच लाख रुपये की थी ऊंचा सुनने वालों के कान में लगने वाली ये आधुनिक मशीन। सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी का पता लगाने में जुटी पुलिस। 

CrimeTak
follow google news

UP Crime: यूपी के मुरादाबाद में लूट का बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। मुरादाबाद जिले में एक 6 साल के बच्चे को लूट लिया गया। बच्चे के कान से लुटेरों ने वो मशीन लूट ली जिसकी मदद से वो सुना करता था। हियरिंग डिवाइस लूट का ये मामला दिन दहाड़े हो गया। ये वारदात उस वक्त हुई जब बच्चा अपनी मां के साथ स्पीच थेरेपी की क्लास लेने अस्पताल जा रहा था।

लूटेरों ने झपटी 5 लाख की मशीन

यह भी पढ़ें...

बच्चा मां के साथ टीएमयू अस्पताल जा रहा था। तभी बाइक पर सवार लुटेरे ने झपट्टा मार कर लूट ली कान की मशीन। इस यंत्र की लागत के बारे में कहा जाता है कि यह लगभग पांच लाख रुपये की है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी का पता लगाने की कोशिश कर रही है। ये घटना कटघर पुलिस स्टेशन के पीतल नगर इलाके में रहने वाले वकील नकुल सिंह के छोटे बेटे राघव के साथ पेश आई।

मां के साथ हॉस्पिटल जा रहा था बच्चा

परिवार ने बताया कि राघव राजपूत को बचपन से ही सुनने में परेशानी होती थी। वो ना तो बोल पाता था और ना ही सुन पाता था। राघव की पिछले साल एम्स में कॉकलियर इंप्लांट सर्जरी हुई थी। इसके बाद से ही राघव के कोकलियर इंप्लांट मशीन लगा दी गई थी जिसकी लूट हो गई।

क्या होती है कॉक्लियर इंप्लांट डिवाइस

राघव अक्सर अपनी मां के साथ टीएमयू स्पीच थेरेपी लेने अस्पताल जाता था। 5 लाख की कान की मशीन को ही कोकलियर इंप्लांट यंत्र कहा जाता है जो कि एक छोटा इलेक्ट्रॉनिक यंत्र है, जिसमें आंतरिक और बाह्य भाग दोनों होते हैं। यह मशीन सर्जरी के बाद मूक और बधिर लोगों की भी सुनने में मदद करती है। पुलिस वर्तमान में आरोपी की तलाश में है।

    follow google newsfollow whatsapp