MP Crime : ग्वालियर के बीहड़ में मुठभेड़ के बाद इनामी डकैत ऐसे आया पुलिस के चंगुल में

GOPAL SHUKLA

11 Nov 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:29 PM)

MP Crime: ग्वालियर में पुलिस से मुठभेड़ के बाद एक डकैत को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। डकैत पर 60 हज़ार रुपये का इनाम भी था, उसके खिलाफ 30 से ज़्यादा मुकदमें दर्ज थे।

CrimeTak
follow google news

MP Crime: आज के जमाने में डकैत (Dacoit) और वो भी नामी डकैत जैसे अल्फाज सुनते ही हैरानी होने लगती है। तमाम टैक्नोलॉजी के बावजूद आज के इस दौर में भी पुराने जमाने के डकैती जैसी बातें अभी तक किसी पुराने रिवाज की तरह चली आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर में देखने को मिला जब एक मुठभेड़ (Encounter) नामी और इनामी डकैत पुलिस के हत्थे चढ़ा।

लेकिन ऐसा नहीं कि पुलिस ने उस डकैत को बड़ी आसानी से अपने कब्ज़े में कर लिया। उसे पकड़ने से पहले पुलिस को कई सरकारी गोलियां खर्च करनी पड़ी और उससे भी बड़ी बात सर्द होते मौसम में गर्मी का अहसास भी करना पड़ा।

यह भी पढ़ें...

ये नामी डकैत एक लंबी मुठभेड़ के बाद तब पकड़ा गया जब उसके पैर में गोली लग गई और वो भागने में कामयाब नहीं हो सका। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद 60 हजार रुपये के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से गुर्जर घायल हो गया।

Dacoit Arrest : पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि गुर्जर के खिलाफ 30 से अधिक मामले दर्ज हैं। उनके मुताबिक, बुधवार को भंवरपुरा थाना क्षेत्र के घाटीगांव के पास एक जंगल में पुलिस की गुड्डा गुर्जर से मुठभेड़ हुई।

Dacoit Arrest : अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) डी श्रीनिवास वर्मा ने बताया, ‘‘ वह ग्वालियर, मुरैना और शिवपुरी जिलों में हत्या से संबंधित तीन मामलों सहित 31 मामलों में वांछित है। उसे बुधवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुठभेड़ के दौरान डकैत और उसके गिरोह के सदस्यों ने पुलिस पर 40 गोलियां चलाई जबकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 25 से 30 गोलियां चलाईं।”

Dacoit Arrest : एडीजी ने कहा, ‘‘ डकैत के पास से 315 बोर की राइफल बरामद हुई है। ग्वालियर और मुरैना पुलिस ने उसके सिर पर 30-30 हजार रुपये का इनाम रखा था।’’ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डकैतों के आतंक और जबरन वसूली पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को कदम उठाने के निर्देश देने के कुछ दिनों बाद गुर्जर की गिरफ्तारी हुई है।

Dacoit Arrest : उन्होंने बताया कि 28 अक्टूबर को मुरैना में उसके सहयोगियों के घरों को तोड़े जाने का अभियान शुरू हुआ। अधिकारी ने बताया कि बुधवार को गुप्त सूचना के बाद डकैत गिरोह से मुठभेड़ हुई।

    follow google newsfollow whatsapp