हैलो...! मॉस्को से दिल्ली वाली फ्लाइट SU- 232 में बम है, ये सुनकर सुरक्षा एजेंसियों का निकला पसीना

GOPAL SHUKLA

14 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:28 PM)

Hoax Bomb Threat: मॉस्को (Moscow) से दिल्ली आने वाली एक फ्लाइट में बम होने की पक्की अफवाह (Hoax Call) की वजह से दिल्ली के इंदिरागांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार की अल सुबह हड़कंप मच गया।

CrimeTak
follow google news

Hoax Bomb Threat: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Airport) पर उस वक़्त हड़कंप मच गया जब रूस की राजधानी मॉस्को (Moscow) से आने वाली फ्लाइट में बम (Bomb) होने की खबर सामने आई। फ्लाइट (Flight) में बम होने की बात का खुलासा होते ही चारो तरफ अफरा तफरी फैल गई। ये फ्लाइट सुबह क़रीब 3 बजकर 20 मिनट पर हवाई अड्डे पर उतरी थी।

एयरपोर्ट पर फ्लाइट के उतरते ही अफरा तफरी के आलम में सुरक्षा कर्मी पूरी तरह से मुस्तैद थे। फ्लाइट को खाली रनवे पर उतारा गया और उसके बाद फ्लाइट पर सवार तमाम मुसाफिरों और क्रू मेंबर को नीचे उतारकर एयरपोर्ट में उन्हें सुरक्षित जगह पर पहुँचाया गया। उसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने अलग अलग टीमों के साथ पूरे हवाई जहाज की बारीकी से जांच की।

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात करीब सवा 11 बजे एक इत्तेला मिली जिसमें एक फ्लाइट में बम होने की बात कही जा रही थी। खबर मिलते ही एयरपोर्ट के अधिकारी अलर्ट पर आ गए और उन्होंने सुरक्षा के तमाम उपाय ऐहतियात के तौर पर करने शुरू कर दिए।

Hoax Bomb Threat: उस समय तक ये नहीं पता चल पाया था कि ये बम होने की सूचना एयरपोर्ट के लिए है या फिर किसी फ्लाइट में। लेकिन कुछ ही देर में एक और इत्तेला सामने आई जिसमें पुख्ता तौर पर कहा गया था कि मॉस्को से दिल्ली आने वाली फ्लाइट SU 232 में बम है और ये फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर क़रीब सुबह तड़के 3.20 मिनट पर उतरेगी। इस फ्लाइट में 386 यात्री हैं जबकि 16 क्रू मेंबर्स।

इतनी पक्की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर ही बम निरोधक दस्ते के साथ साथ रेस्क्यू टीमों को भी अलग अलग हिस्सों में तैनात कर दिया। उसके बाद सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर मॉस्को की फ्लाइट नंबर SU 232 को रनवे नंबर 29 पर ही उतारा गया जो कि एयरपोर्ट के क़रीब करीब बाहिरी हिस्से की तरफ पड़ता है।

Hoax Bomb Threat: फ्लाइट के उतरते ही उसे न सिर्फ सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया बल्कि उसके आस पास सुरक्षा चक्र के तहत तमाम मुसाफिरों को फौरन वहां से उतारकर एयरपोर्ट के मुख्य परिसर तक लेकर आया गया।

इसके बाद विमान की चेकिंग की गई। गनीमत ये रही कि विमान में बम होने की बात एक अफवाह साबित हुई। विमान की जांच करने के बाद ही सुरक्षा एजेंसियों ने तब जाकर राहत की सांस ली

    follow google newsfollow whatsapp