Karachi Bomb Blast : चाइनीज इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर की भी मौत, मानव बम बनी महिला

स मिनी बस में चाइनीज इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर हौंग जिपिंग ( Huang Guiping) भी थे. इस आत्मघाती हमले में डायरेक्टर की भी मौत हुई है.
Karachi Bomb Blast : चाइनीज इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर की भी मौत, मानव बम बनी महिला
Karachi Suicide Bomb Blast

Karachi Suicide Bomb Blast News : कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूसियस इंस्टिट्यूट (the Confucius Institute) के गेट के सामने पाकिस्तान में हुए आत्मघाती हमले में इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर की भी मौत हुई है. इस इंस्टिट्यूट में चाइनीज भाषा की पढ़ाई होती है. ये आत्मघाती हमला बलूच लिबरेशन आर्मी की महिला मानव बम ने किया.

इस घटना का एक सनसनीखेज सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे मानव बम बनी एक महिला कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूसियस इंस्टिट्यूट के ठीक सामने सड़क किनारे खड़ी है. पीठ पर एक बैग है. वो अपने हाथों में कुछ छुपा रही होती है. चेहरे पर बुर्का होता है. और सामने एक सीसीटीवी कैमरे में वो कैद रही होती है. वो एक मिनी बस के आने का इंतजार कर रही होती है.

तभी करीब ढाई बजे वो मिनी बस रोड से आते हुए इंस्टिट्यूट में एंट्री करने के लिए टर्न लेती है. मिनी बस के मुड़ते ही वो महिला अपने हाथ में कोई बटन दबाती है फिर वहां सिर्फ आग की लपटें ही दिखती है.

हमले में कुल 4 मौतें,4 घायल

Pakistan Karachi Bomb Blast News : जिस मिनी बस के सामने पहली फिदाइन महिला ने धमाका किया उसमें चार लोगों की मौत हो गई. इस मिनी बस में चाइनीज इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर हौंग जिपिंग ( Huang Guiping) भी थे. इस आत्मघाती हमले में डायरेक्टर की भी मौत हुई है.

इनके अलावा बस में चाइनीज नागरिक डिंग मुपेंग (Ding Mupeng), चेन साई (Chen Sai) और पाकिस्तानी ड्राइवर खालिद था. हमले में इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर समेत चारों की मौत हो गई.

इसके अलावा 4 अन्य लोग घायल हुए. ये घटना पाकिस्तानी समय के अनुसार दोपहर 2:30 बजे हुई. इस हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, हमले में घायल हुए लोगों में एक चाइनीज नागरिक वांग और दूसरे पाकिस्तानी नागरिक हामिद के रूप में हुई है.

Related Stories

No stories found.