हिंदू को मुस्लिम समझकर बूढ़े आदमी को इतना पीटा की निकल गई जान, BJP नेता के पति पर आरोप

PRIVESH PANDEY

21 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

हिंदू को मुस्लिम समझकर बूढ़े आदमी को इतना पीटा की निकल गई जान, BJP नेता के पति पर आरोप

CrimeTak
follow google news

MP Crime News: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक मानसिक रोगी को विशेष समुदाय के होने की आशंका में पीट-पीटकर मार डाला गया. मारपीट करने वाला आरोपी भाजपा नेता बताया जा रहा है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

दरअसल, मनासा के रामपुरा रोड स्थित मारुति शोरूम के पास गुरुवार को 65 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया गया था. पुलिस ने सोशल मीडिया सहित विभिन्न प्लेटफार्मों पर उसकी तस्वीरें जारी की थीं. बुजुर्ग की पहचान रतलाम जिले के भंवर लाल जैन के रूप में हुई.

यह भी पढ़ें...

शुक्रवार को जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया. परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि जैन विकलांग थे और उन्हें याददाश्त से संबंधित समस्या थी.

शव परिजनों को सौंपे जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें एक शख्स भंवर लाल जैन को मुस्लिम होने के शक में पीटता हुआ दिखाई दे रहा है. वीडियो में आरोपी को पीड़ित से आधार कार्ड की मांग करते भी देखा गया.

क्या तेरा नाम मोहम्मद है ?

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में एक शख्स तकरीबन 65 साल के बुजुर्ग भंवर लाल जैन को लगातार चांटे मारते हुए देखा गया. वीडियो में सुना जा सकता है कि आरोपी पीटते हुए बुजुर्ग से कहते हुए नजर आ रहा है, ''तेरा नाम क्या मोहम्मद है? जावरा से आया है? चल तेरा आधार कार्ड बता.'' मार खाने वाला बुजुर्ग गिड़गिड़ाते हुए बोल रहा है कि 200 रुपये ले लो...'

पुलिस जांच में आरोपी की पहचान दिनेश कुशवाहा के रूप में हुई है और पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक उसकी पत्नी बीजेपी के टिकट पर शहर की पार्षद रह चुकी है.

भंवरलाल जैन के रूप में हुई पहचान

मानसा थाना प्रभारी केएल डांगी के अनुसार, हमें गुरुवार को पीड़िता का शव मिला था. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें जारी होने के बाद रतलाम के रहने वाले एक परिवार ने उनकी पहचान अपने परिजन भंवरलाल जैन के रूप में की. शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया और परिजनों को सौंप दिया गया. इसके बाद यह वीडियो सामने आ गया. हमने आरोपी की पहचान कर ली है. उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उसकी तलाश की जा रही है.

पुलिस ने पूरे मामले में 302 आईपीसी के धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. टीआई ने बताया कि इस मामले में और भी जांच की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, जिसके बाद और भी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

जीतू पटवारी ने सरकार को घेरा

उधर, कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने भी इस घटना के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि मार खा रहे भंवरलाल_जैन बाद में मृत पाए गए! मारने वाला BJP की पूर्व पार्षद का पति दिनेश_है! पहले दलित, फिर मुस्लिम-आदिवासी और अब जैन! इस ज़हर, जानलेवा नफरत की भट्टी को भाजपा ने जलाया है! गृहमंत्री कुछ बोलेंगे?

    follow google newsfollow whatsapp