पाकिस्तान में कुत्ता क्या खोया मंत्री जी पगला गए, गली-गली, शहर-शहर टॉमी को खोजने निकल पड़े

DIPAK SINGH

29 Jul 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:02 PM)

Pakistan: Gujranwala Commissioner Deploys State Machinery To Search Missing Dog, Lambasted

CrimeTak
follow google news

इन दिनों पाकिस्तान में चर्चा ज़ोरों शोरों से हो रही है. हो भी क्यों ना हिंदुस्तान की तर्ज पर वहां भी आजम खान की भैंस वाली चर्चा हो रही है. अगर आपको याद ना हो तो दिमाग़ पर थोड़ा ज़ोर लगाकर सोचने पर आपको याद आएगा की, उत्‍तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान की भैंस गुम होने पर पुलिस और प्रशासन ने घर-घर जाकर कैसे उस भैंस की तलाश की थी.

अब एक ऐसा ही कुछ भारत के पड़ोसी देश पाकिस्‍तान से भी सामने आया है. गुजरांवाला के कमिश्‍नर जुल्फिकार अहमद घूमान का पालतू कुत्‍ता मंगलवार यानि 27 जुलाई को गुम हुआ तो पूरी सरकारी मशीनरी को उसे तलाश करने के लिए लगा दिया गया. बक़ायादा पुलिस ने घर-घर जाकर तलाशी ली और लाउडस्‍पीकर पर कुत्‍ते के गुम होने का ऐलान किया.

यह भी पढ़ें...

वीडियो के ज़रिए आप समझ ही गए होंगे की किस तरह स्पीकर के ज़रिए अनाउंसमेंट किया जा रहा है. गुजरांवाला के कमिश्‍नर ने रिक्‍शा का इस्‍तेमाल किया और स्‍पीकर के ज़रिए गली और मोहल्‍ले में कुत्‍ते के गुम हो जाने और उसकी सूचना देने के बारे में ऐलान किया.

कमिश्‍नर ने अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि वे किसी भी क़ीमत पर कुत्‍ता ढूढ़कर लाएं. हद तो तब पार हो गई जब लोकल पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को उनके काम से हटा कुत्‍ते की तलाश करने के लिए लगाना पड़ा.

4 लाख पाकिस्‍तानी रुपये का है कमिश्नर साहब का कुत्ता


कमिश्‍नर अपने पालतू कुत्‍ते के गुम हो जाने से बेहद दुखी थे और उन्‍होंने सरकारी अफ़सरों को आदेश दिया कि उसी दिन उन्‍हें उनका कुत्‍ता मिलना चाहिए. आपको बता दें की कमिश्‍नर के इस पालतू कुत्‍ते की कीमत 4 लाख पाकिस्‍तानी रुपये है. यही नहीं कमिश्‍नर आवास में तैनात कर्मचारियों को फटकार भी लगाई गई कि उनके रहते हुए कुत्‍ता ऐसे कैसे गुम हो गया।

कुत्‍ते की इस तलाश का वीडियो अब सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल हो रहा है. कमिश्‍नर ने चेतावनी दी है कि अगर किसी कुत्‍ता मिलता है तो वह उसे तत्‍काल लौटा दे नहीं तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.इस वायरल वीडियो पर एक भारतीय यूजर ने ट्वीट किया, 'हम अब तक समझते थे कि यह मूर्खता केवल हमारे देश में होती है, लेकिन आप लोग तो हमसे भी आगे हो।'

    follow google newsfollow whatsapp