Haryana News: इस गैंग से बचके रहना! ये सोने के सिक्के दिखाकर लूट लेते हैं

TANSEEM HAIDER

16 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:22 PM)

Haryana Crime: खुदाई मे निकले सोने के सिक्के बेचकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 5 आरोपी गिरफ्तार, 13.700 किलोग्राम नकली सोने के सिक्के, 24 मोबाइल फोन और 1.56 लाख रुपए बरामद

CrimeTak
follow google news

Faridabad Crime News: फ़रीदाबाद क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक ही परिवार (Family) के पांच आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। पीड़ित का विश्वास जीतने के लिए पहले बतौर सैंपल असली सोने (Gold) के सिक्के (Coin) देते थे और डिलीवरी के समय ये गैंग लाखों की धोखाधड़ी (Cheating) करके नकली (Fake) सिक्के दे देता था। इस गिरोह में आरोपी पन्ना लाल,उसकी पत्नी रमा, पुत्र धर्मेन्द्र, राजन व नितिन शामिल हैं। आरोपी बल्लबगढ़ के रहने वाले है।

28 जून 2022 को फरीदाबाद की ग्रीन फील्ड कॉलोनी के रहने वाले डॉक्टर निशांत ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह एक एमबीबीएस डॉक्टर हैं और अपना क्लीनिक चलाते हैं। 8 फरवरी 2022 को एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ इलाज के लिए उनके पास आया था।

यह भी पढ़ें...

इलाज के दौरान उसके परिजनों ने बताया कि उन्हें पैसों की सख्त जरूरत है और वह पैसों के बदले उन्हें सोने के सिक्के दे सकते हैं जो उनके पुरखों को खेत में खुदाई के वक्त मिले थे। आरोपियों ने कम पैसों में ज्यादा सोने के सिक्के देने का लालच दिया और सैंपल के तौर पर पीड़ित डॉक्टर को कुछ सिक्के दे दिए जिसे सुनार से चेक करवाने पर वह सोने के सिक्के असली पाए गए।

बीस दिन बाद डॉक्टर नें इस गैंग से 40 लाख में एक किलो सोने के सिक्के खरीद लिए। जब डॉक्टर नें ये सिक्के सुनार को दिखाए तो पता चला कि सिक्के नकली थे। पीड़ित ने 28 जून को इसकी शिकायत पुलिस में दी और पुलिस ने जांच शुरु की। क्राइम ब्रांच एनआईटी ने गुप्त सूत्रों, सीसीटीवी फुटेज की मदद से धोखाधड़ी में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में सामने आया कि यह परिवार लगभग 20 वर्ष से अलग-अलग राज्यों में इसी प्रकार की वारदातों को अंजाम दे रहा है। आरोपियों के कब्जे से 13.700 किलोग्राम नकली सोने के सिक्के, 24 मोबाइल फोन तथा 01.56 लाख रुपए नकद बरामद किए गए हैं।

    follow google newsfollow whatsapp