गुजरात में एयर कार्गो कूरियर का उपयोग करने वाले मादक पदार्थ रैकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

PTI

23 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:09 PM)

गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने एयर कार्गो कूरियर (air cargo services) के जरिए कोकीन (Cocaine) की तस्करी करने वाले रैकेट का किया पर्दाफाश, 4 को किया गिरफ्तार, Read more crime news daily on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

अहमदाबाद, 22 नवंबर (भाषा) गुजरात पुलिस ने एक सप्ताह की अवधि में चार लोगों को गिरफ्तार करके एक बड़े मादक पदार्थ रैकेट का भंडाफोड़ का दावा किया है जिसमें अहमदाबाद के तस्करों ने अमेरिका के साथ ही देश के अन्य हिस्सों से एयर कार्गो कूरियर से पिछले दो साल में कोकीन समेत 100 किलोग्राम मादक पदार्थ मंगाया। एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी ।

अहमदाबाद के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्रसिंह यादव ने बताया कि मुख्य आरोपी की पहचान 27 साल के वंदित पटेल के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि वह अपने सहयोगी पार्थ शर्मा (32) के साथ मिलकर अमेरिका स्थित नशे के आपूर्तिकर्ताओं से डार्क वेब के जरिये संपर्क किया और मादक पदार्थ प्राप्त करने के लिए चार करोड़ रुपये क्रिप्टोकरेंसी के रूप में भुगतान किया।

यह भी पढ़ें...

यादव ने बताया कि पटेल और शर्मा को 17 नवंबर को साढे तीन लाख रुपये के मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा दो अन्य मादक पदार्थ तस्करों को सोमवार को पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि दोनों की पहचान विपल गोस्वामी और जिल पराते के रूप में की गयी है।

उन्होंने बताया कि पटेल ने सिंगापुर से होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है और उसका पॉश इलाके साउथ बोटाल में एक सैलों है।

अधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने पिछले दो साल में 100 किलोग्राम मादक पदार्थ प्राप्त किया है।

    follow google newsfollow whatsapp