स्कूल बस छूटी तो बच्चे ने लगा ली फांसी!

Crimetak.in

23 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

STUDENT SUICIDE स्कूल बस छूटी तो बच्चे ने लगा ली फांसी, school ना जा पाने की वजह से बेहद निराश था छात्र घर में कर लिया suicide visit crime tak for more crime news

CrimeTak
follow google news

BETUL STUDENT SUICIDE

बैतूल के चोपना इलाके में आमदोह गांव है और इसी गांव में 14 साल का राहुल अपने परिवार के साथ रहता था। उसके पिता मुंबई में नौकरी करते हैं और राहुल ज्वाइंट फैमिली में रहा करता था।

यह भी पढ़ें...

घोड़ाडूंगरी के चौकी प्रभारी रवि शाक्य के मुताबिक राहुल आमडोह गांव से 6 किलोमीटर दूर चोपना के सरकारी स्कूल में पढ़ने जाता था। सोमवार को भी वो स्कूल जाने के लिए सुबह 9 बजे घर से निकला था।

वो बस पकड़कर स्कूल जाता था गांव से और बच्चे भी चोपना के सरकारी स्कूल में पढ़ने जाते थे। सोमवार को सभी बच्चे बस स्टॉप पर पहुंचे और बस का इंतजार करने लगे। तय वक्त पर बस भी आ गई लेकिन बस पूरी तरह से भरी हुई थी।

जब स्कूल के बच्चे बस में बैठने लगे तो कंडक्टर ने उन्हें बैठाने से मना कर दिया। कंडक्टर के मना करने पर राहुल और बाकी बच्चे अपने-अपने घर वापस लौट गए।

राहुल भी घर लौट आया लेकिन वो स्कूल ना जाने की वजह से बेहद दुखी थी। घर पहुंचने के बाद वो घर के पीछे वाले हिस्से में चला गया। काफी वक्त तक जब घर में राहुल नजर नहीं आया तो उसकी मां ने राहुल को ढूंढना शुरु किया। वो राहुल को ढूंढते-ढूंढते घर के पिछले हिस्से में पहुंची वहां का मंजर देखकर राहुल की मां के पैरों तले जमीन खिसक गई।

राहुल की लाश एक पेड़ से टंगी हुई थी। राहुल के चाचा के मुताबिक अभी तक उसकी खुदकुशी की वजह यही सामने आ रही है कि उसकी बस छूट गई थी और वो स्कूल नहीं जा पाया था। हालांकि इतनी मामूली बात पर कोई खुदकुशी कर सकता है ये बात किसी के गले नहीं उतर रही है।

दूसरी तरफ राहुल की उम्र बेहद कम थी और इस उम्र में बच्चों का दिमाग खेलने कूदने में ज्यादा चलता है लेकिन इस उम्र में खुदकुशी कर लेना बेहद चिंता की बात है। मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि आजकल डिप्रेशन के कारण कई छात्र एवं युवा आत्महत्या कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर बच्चों की बढ़ रही एक्टिविटी बहुत हद तक इसके लिए जिम्मेदार है। परिवार को ऐसे में बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान देने की जरूरत है।

    follow google newsfollow whatsapp