RDX से हुआ था लुधियाना की कोर्ट बिल्डिंग में ब्लास्ट, फोरेंसिक रिपोर्ट से खुलासा

PRIVESH PANDEY

28 Dec 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:11 PM)

RDX से हुआ था लुधियाना की कोर्ट बिल्डिंग में ब्लास्ट, फोरेंसिक रिपोर्ट से खुलासा, Read the latest crime news in Hindi, क्राइम स्टोरीज इन हिंदी, photos and videos on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए ब्लास्ट में एक अहम जानकारी सामने आ रही है. पंजाब पुलिस ने फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर कहा है कि ब्लास्ट में आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ था. पुलिस के मुताबिक कोर्ट परिसर में जो धमाका हुआ उसमें आरोपी ने करीब दो किलो RDX का इस्तेमाल किया था.

पुलिस ने कहा कि धमाका होने से पानी की पाइप लाइन फट गई थी. इसके चलते भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बह गया. बता दें कि जिस दिन धमाका हुआ उस दिन कोर्ट में हड़ताल चल रही थी अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था.

यह भी पढ़ें...

वहीं पुलिस के मुताबिक ब्लास्ट में शामिल निलंबित हेड कांस्टेबल गगनदीप के घर देर रात एनआईए की टीम और पंजाब पुलिस ने खन्ना के घर पर छापा मारा. पुलिस ने लैब टॉप और मोबाइल फोन को जांच के लिए ले लिया है.

बता दें कि गगनदीप पंजाब पुलिस का बर्खास्त हेड कांस्टेबल था. वह पंजाब के खन्ना का रहने वाला था और दो साल की सजा काटकर बाहर आया था. दरअसल, लुधियाना कोर्ट में गुरुवार को ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट में 1 की मौत हुई थी. 5 लोग जख्मी हुए थे. पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया था कि मृतक ने ही बम लगाया था.

धमाके के वक्त फटा था गगनदीप का मोबाइल फोन

पुलिस के मुताबिक, गगनदीप ही कोर्ट में बम लगा रहा था. लगाते लगाते ही बम फट गया. इससे उसकी मौत हो गई. हादसे में 5 लोग भी जख्मी हुए थे. सूत्रों के मुताबिक, धमाके के वक्त गगनदीप का मोबाइल फोन फट गया था. लेकिन गगनदीप के पास एक इंटरनेट डोंगल था. जिसके सिम के जरिए वो इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा था.

    follow google newsfollow whatsapp