सुल्ली-बुल्ली बाई ऐप पर महिलाओं की बोली लगाने वाले केस में 2700 पेज की चार्जशीट दाखिल

HIMANSHU MISHRA

09 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

सुल्ली-बुल्ली बाई ऐप को लेकर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दाखिल की चार्जशीट 2700 page chargesheet filed in the case of women bidding on Sulli-Bulli Bai app

CrimeTak
follow google news

Sulli Bulli Deals News : दिल्ली पुलिस की साइबर सेल (CYPAD) ने बुल्ली बाई और सुल्ली बाई डील ऐप में चार्जशीट दाखिल की। पुलिस ने इस मामले में ओमकारेश्वर ठाकुर और नीरज बिश्नोई को आरोपी बनाया है।

पुलिस ने कुल 2700 पेज की चार्जशीट दाखिल की है। जिसमे 2000 पेज बुल्ली बाई और 700 पेज सुल्ली डील की है। नीरज बिश्नोई को बुल्ली बाई ऐप लिए मुख्य आरोपी बनाया गया है। जबकि सुल्ली डील के लिए ओम्कारेश्वर ठाकुर को आरोपी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें...

आईपीसी और आईटी एक्ट की धाराओं में चार्जशीट दाखिल

साइबर सेल की स्पेशल टीम ने 4 मार्च को चार्जशीट दाखिल की। सुल्ली डील को बनाने वाले ओमकारेश्वर ठाकुर को स्पेशल सेल की ifso यूनिट ने 8 जनवरी को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा-153A, 153B, 354A(3) और आईटी एक्ट की धारा 66, 67 के तहत चार्जशीट दाखिल की है।

जबकि नीरज बिश्नोई को पुलिस ने 6 जनवरी को असम के जोरहाट से गिरफ्तार किया था। नीरज के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा-153A, 153B, 354A, 509 और आईटी एक्ट की धारा-66 व 67 के तहत चार्जशीट दाखिल की है।

जुलाई 2021 में गिट हब पर बनाए गए थे ये ऐप

बता दें कि गिटहब (Git Hub) प्लैटफॉर्म पर जुलाई 2021 में सुल्ली डील ऐप बनाया गया था। इस ऐप पर धर्म विशेष की महिलाओं के खिलाफ अपमान जनक शब्दों का इस्तेमाल किया जाता था और साथ मे नीलामी की जाती थी।

इसका मकसद होता था महिलाओं को मानसिक रूप से परेशान करना। इसमें खासतौर से उन महिलाओं को टारगेट किया जाता था जो सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहती है।

सबसे पहले सुल्ली बाई डील सामने आया था उसके बाद बुल्ली बाई सामने आया था। इसके बाद पुलिस ने जब दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया तो पता लगा कि दोनो चैट रूम से जुड़े थे।

    follow google newsfollow whatsapp