Video: बांग्लादेश में बहुमंजिला इमारत के रेस्तरां में लगी भीषण आग, 43 लोगों की मौत, दो दर्जन लोग ज़ख्मी

ADVERTISEMENT

Bangladesh: अग्निशमन सेवा के अधिकारियों के अनुसार, आग गुरुवार रात करीब 9:50 बजे इमारत की पहली मंजिल पर एक रेस्तरां में लगी और तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई।

social share
google news

World News: बांग्लादेश की राजधानी के सेंट्रल में एक सात मंजिला इमारत में आग लग गई। ये रात इतनी भीषण थी कि हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने शुक्रवार को जानकारी दी। उन्होंने यहां देर रात दो बजे एक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा कि घायलों की हालत "गंभीर" है। अग्निशमन सेवा के अधिकारियों के अनुसार, आग गुरुवार रात करीब 9:50 बजे इमारत की पहली मंजिल पर एक रेस्तरां में लगी और तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जहां कई रेस्तरां और एक कपड़े की दुकान थी। 

हादसे में 43 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सात मंजिला इमारत से 75 लोगों को बाहर निकाला गया, जिनमें से 42 लोग बेहोश थे।  अधिकारियों ने बताया कि 13 अग्निशमन सेवा इकाइयां तैनात की गईं। सेन ने कहा, "ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में तैंतीस लोगों की मौत हो गई और (पास के) शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में 10 लोगों की मौत हो गई। मेडिकल अफसरों ने कहा कि दोनों स्वास्थ्य सुविधाओं में 22 लोगों का इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत "गंभीर" है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि घायलों के बेहतर इलाज के इंतेजाम किए गए हैं।

पूरी रात दहकती रही आग

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने डीएमसीएच में संवाददाताओं से कहा, "जो लोग अब तक जीवित बचे हैं उनकी श्वसन प्रणाली गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है।" डॉक्टरों ने कहा कि कुछ शव पहचान से परे जला दिए गए हैं और आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों ने बताया कि आग से बचने के लिए लोग ऊपरी मंजिलों की ओर भागे। उन्होंने बताया कि कई लोगों को अग्निशमन कर्मियों ने सीढ़ी लगाकर बचाया।

ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT