Israel Declares State of War: हमास का इज़राइल पर हमला; हमले के बाद इजराइल ने की युद्ध की घोषणा

ADVERTISEMENT

Israel Declares State of War: गाजा द्वारा बड़े पैमाने पर रॉकेट हमले के बाद इजराइल ने युद्ध की घोषणा कर दी है.

social share
google news

Israel Declares State of War: गाजा द्वारा बड़े पैमाने पर रॉकेट हमले के बाद इजराइल ने युद्ध की घोषणा कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा ने इजरायल के कई रिहायशी इलाकों पर रॉकेट दागे. इजराइल की ओर दागे गए रॉकेटों की आवाज गाजा के आसमान में गूंज उठी, जबकि आर्थिक और सांस्कृतिक राजधानी तेल अवीव में लगभग 70 किलोमीटर उत्तर में हवाई हमले की चेतावनी देने वाले सायरन सुनाई दिए.

गाजा से हो रहे रॉकेट हमलों के जवाब में इजराइल ने एक बयान जारी कर युद्ध के लिए अपनी तैयारी का ऐलान किया है. इससे पहले एक सार्वजनिक बयान में, मोहम्मद डीफ ने कहा कि ‘‘ऑपरेशन अल-अक्सा स्टॉर्म’’ शुरू करते हुए शनिवार तड़के इजराइल में 5,000 रॉकेट दागे गए.

Israel Declares State of War

हमास के सैन्य नेता ने सभी फिलिस्तीनियों से इज़राइल के खिलाफ खड़े होने का आग्रह करते हुए कहा, "हमने फैसला किया है कि बहुत हो गया" सार्वजनिक रूप से कम ही सामने आने वाले मोहम्मद डेफ़ का यह संदेश एक रिकॉर्डिंग में जारी किया गया था.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

इज़राइल की "आयरन डोम" रक्षा एजेंसी ने बताया कि दक्षिणी इज़राइल में एक इमारत पर रॉकेट हमले में 70 वर्षीय एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. इसके अतिरिक्त, रॉकेट के प्रभाव के कारण एक 20 वर्षीय व्यक्ति छर्रे से मामूली रूप से घायल हो गया. इज़राइल ने गाजा आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के प्रयास की भी सूचना दी है. हमास के कई चरमपंथियों के इसराइल में घुसपैठ करने की अपुष्ट ख़बरें हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...