इस्तांबुल के नाइट क्लब में रेनोवेशन के दौरान लगी भीषण आग, रेजिडेंशियल बिल्डिंग की आग में झुलसकर 29 लोगों की मौत, कई ज़ख्मी

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

ISTANBUL FIRE: तुर्की के इस्तांबुल के मास्करेड नाइट क्लब में दिन के वक्त नवीकरण कार्य के दौरान आग लगने से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। फायर ब्रिगेड ने क्लब में काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आनन फानन में घायलों को एम्बुलेंस से असपताल ले जाया गया। इस हादसे में अब तक 29 लोगों के मारे जाने की खबर हैा बताया जा रहा है कि महीने भर के नवीनीकरण के लिए बंद क्लब 16 मंजिला आवासीय इमारत के नीचे दो बेसमेंट मंजिलों पर मौजूद है। शहर के गवर्नर कार्यालय ने कहा कि चल रही जांच के तहत आग लगने के मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। फुटेज में बेसमेंट की मंजिल से सफेद और काला धुंआ निकलता दिखा है।

इस्तांबुल में नाइट क्लब में लगी भीषण आग

इमारत की तीसरी मंजिल तक आग की लपटें उठती हुई दिखाई दे रही हैं। क्लब के प्रवेश द्वार की ओर जाने वाले गलियारे पूरी तरह जल गए। मास्करेड क्लब सप्ताह में कई बार डीजे प्रदर्शन और स्टेज शो के साथ 4,000 लोगों की मेजबानी कर सकता है। एक निजी एनटीवी टेलीविजन की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ पीड़ितों की अस्पतालों में मौत हो गई, जहां उन्हें एम्बुलेंस में ले जाया गया था। अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के लिए छह लोगों को हिरासत में लिया, जिनमें क्लब के प्रबंधक और नवीकरण के प्रभारी एक व्यक्ति भी शामिल हैं। एनटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, नाइट क्लब रमजान के महीने के लिए बंद था।

अब तक 29 की मौत, कई घायल

क्लब के मालिक अगले सप्ताह की ईद की छुट्टियों के लिए समय पर नवीकरण कार्य पूरा करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है। सुरक्षा के लिए एहतियात के तौर पर पड़ोस की बिजली और गैस पाइप सप्लाई काट दी गई। मेयर एक्रेम इमामोग्लू ने कहा कि अधिकारी पूरी इमारत की सुरक्षा का आकलन करने के लिए उसका निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई अग्निशमन और चिकित्सा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। मेयर ने कहा कि नाइट क्लब ने निर्माण और नवीनीकरण के लिए आवश्यक अनुमति नहीं ली थी।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT