गाजियाबाद के कारोबारी का दिल्ली में क़त्ल, 6 महीने बाद नाटकीय अंदाज़ में हुआ हत्याकांड का खुलासा

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Crime News: गाजियाबाद के कारोबारी राजू श्रीवास्तव के कत्ल में गाज़ियाबाद पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस ने 6 महीने बाद कत्ल का राज़ खोल दिया है कातिल अब पुलिस की गिरफ्त में है। दरअसल राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने अक्टूबर के महीने में पुलिस को शिकायत दी कि उनके पति राजू श्रीवास्तव दिल्ली में कश्मीरी गेट पर ऑटो पार्ट्स की दुकान चलाते थे। 7 अक्टूबर 2023 को उनके पति शाम को 8.00 बजे अपनी ऑटो पार्टस की दुकान बन्द करके घर पर आ रहे थे परन्तु पति घर नही पहुंचे।

6 महीने बाद कारोबारी की हत्या का खुलासा

पति की गुमसुदगी के बाद पत्नी ने सभी रिश्तेदारी और मिलने-जुलने वाले व्यक्तियों से काफी पता किया लेकिन पति का कुछ पता नही चला। दो दिन बाद यानि 9 अक्टूबर को को राजू की पत्नी को पता चला कि थाना टीलामोड़ इलाके में एक अज्ञात पुरूष का शव मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए राजू श्रीवास्तव की पत्नी को बुलाया तो पत्नी ने शव की शिनाख्त कर ली। शव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि राजू की गला दबाकर हत्या की गई थी।

7 अक्टूबर को दिल्ली में हुई थी कारोबारी की हत्या

पुलिस ने राजू की पत्नी की तहरीर पर थाना टीलामोड़ में कत्ल का केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी। जांच चलती रही और 01 अप्रेल 2024 को टीला मोड़ पुलिस टीम मैनुअल इनपुट, सीसीटीवी फुटेज, इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और मुखबिरों की मदद से कत्ल का चौकाने वाला खुलासा कर दिया। पुलिस ने दिल्ली के करावल नगर से शुभम चौहान नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 22 साल के सुभम को भोपुरा तिराहे से गिरफ्तार किया गया। आरोपी शुभम चौहान ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने एक दोस्त जितेन्द्र उर्फ जीतू के साथ मिलकर राजू श्रीवास्तव का कत्ल किया है।  

ADVERTISEMENT

17 जनवरी को पत्नी ने दर्ज कराया केस 

जीतू किराये का ऑटो चलाता था तथा शुभम को भी अक्सर अपने साथ सवारियों से पैसे लेने के लिये ले जाया करता था। 07 अक्टूबर की शाम भी जीतू ने रोजाना की तरह ऑटो मालिक बब्लू से किराये पर ऑटो लिया था। दोनों लोग कश्मीरी गेट युधिष्ठिर फ्लाई ओवर के पास पहुंचे तो वहां एक शख्स नशे की हालत में सवारी के इंतजार में खड़ा था। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि राजू श्रीवास्तव ही था। उसने जीतू और शुभम के ऑटो को हाथ दिया तो दोनों लोगों ने उसे नशे मे देखकर लूटने के इरादे से अपने ऑटो मे पीछे वाली सीट पर बैठा लिया।

ऑटो में बैठाई सवारी और फिर कत्ल

राजू ने दूसरे पुस्ते पर निर्माणाधीन दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे के नीचे ओयो ग्रान्ड रेजीडेन्सी होटल के सामने पहुंच करऑटो को सड़क के किनारे बायीं तरफ सुनसान जगह पर रोक लिया। ऑटो रुकते ही दोनों ने उसके रुपये और मोबाइल फोन लूटने की कोशिश की। खुद को लुटता देख राजू ने शोर करना शुरु कर दिया। इस पर शुभम के साथी जितेन्द्र उर्फ जीतू ने उसे जान से मारने की नीयत से उसकी गर्दन को अपने हाथो की एलबो से दबाते हुए चोक लगाई। 

ADVERTISEMENT

ओक्सी होम्स सोसाईटी के पास फेंकी लाश

शुभम ने राजू के हाथ पकड़ते हुए उसके मुंह एवं नाक को हाथ से दबा लिया ताकि वह सांस ना ले सके। दम घुटने से कुछ ही समय में ही राजू की मौत हो गई। दोनों ने राजू के शव को ठिकाने लगाने के मकसद से उसी ऑटो में पीछे वाली सीट के पीछे डाल दिया। लाश लेकर दोनों गाजियाबाद में भोपुरा तिराहे से आगे ओक्सी होम्स सोसाईटी के नजदीक पहुंचे। यहां रोड के किनारे छोटी-छोटी झाड़ियो में राजू का शव फेंक कर फरार हो गए। पुलिस ने शुभम चौहान को गिरफ्तार कर ऑटो बरामद कर लिया है। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT