कनाडा में उतारे जा रहे खालिस्तान के भड़काऊ पोस्टर, भारत के खिलाफ बैकफुट पर जस्टिन ट्रूडो सरकार

ADVERTISEMENT

विवादास्पद बैनर हटाने के निर्देश जारी
विवादास्पद बैनर हटाने के निर्देश जारी
social share
google news

India Canada News: भारत और कनाडा के बीच बढ़ते तनाव के बीच, अधिकारियों ने चकट्टरपंथी गुरुद्वारे से उन सभी विवादास्पद बैनरों को तुरंत हटाने के लिए कहा है. जिसमें तीन भारतीय राजनेताओं की हत्याओं के महिमामंडन और खालिस्तानी आतंकवाद के समर्थन के लिए निमंत्रण जारी किए गए हैं.

खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत से भारत और कनाडा के बीच तनावपूर्ण रिश्ते और बिगड़ गए हैं. बता दें कि निज्जर की मौत से भारत और कनाडा के रिश्तों में तनाव आ गया है.

18 जून को गोलीबारी

इस साल 18 जून को एक दुखद घटना में, अज्ञात बंदूकधारियों ने ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तानी आंदोलन के समर्थक निज्जर पर गोलियां चलाकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद भारत सरकार ने आधिकारिक तौर पर भारतीय मूल के कनाडाई नागरिक निज्जर को आतंकवादी करार दिया.

ADVERTISEMENT

 

विवादास्पद बैनर हटाने के निर्देश जारी 

आरोप-प्रत्यारोप का दौर बताता है कि कनाडा और भारत के बीच विवाद सुलझने से कोसों दूर हैं. दोनों देशों ने लगातार एक-दूसरे की आलोचना करते हुए बयानों का आदान-प्रदान किया है. कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत से संबंधित मुद्दों पर विशेष रूप से मुखर रहे हैं. दूसरी ओर, भारत ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और कहा है कि कनाडा आतंकवादियों के प्रत्यर्पण में सहायता नहीं कर रहा है.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...