क्रेन से छूटकर सीधे कार पर गिरा फ्लाईओवर का गर्डर, पूरी फैमिली कार में पिस गई

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

World Crime News: एक लापरवाही कितनी भारी पड़ती है, यह तस्वीर उसकी बानगी है. यह रौंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीर बांग्लादेश (Bangladesh) के ढाका के उपनगर उत्तरा की है. यहां 15 अगस्त को BRT प्रोजेक्ट के दौरान एक गर्डर नीचे से गुजर रही कार पर आकर गिरा था. इस हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी.

Car Accident Video: इस लापरवाही में चीनी कंपनी की नाम सामने आया है. इस दु:खद क्रेन दुर्घटना की प्रारंभिक जांच में चीनी ठेकेदार, क्रेन ऑपरेटर और ढाका बस रैपिड ट्रांजिट (BRT) कंपनी के सुरक्षा कर्मचारियों को जिम्मेदार पाया गया है, क्योंकि वे प्रोटोकॉल के कई उल्लंघनों के दोषी निकले

World News Hindi: जिस वक्त यह हादसा हुआ, BRT प्रोजेक्ट के तहत गर्डर चढ़ाए जा रहे थे, तभी क्रेन से एक गर्डर नीचे से गुजर रही कार पर आकर गिर पड़ा था. जांच समिति ने दुर्घटना के चार प्रमुख कारणों का पता लगाया। इसमें चीनी कंपनी की ओर से लापरवाही शामिल है. वे सलाहकार की मंजूरी के बिना और उचित सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित किए बिना काम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वर्क प्लान के अनुसार, सोमवार(15 अगस्त) को पब्लिक होली-डे था, इसलिए काम बंद किया जाना था. लेकिन ठेकेदार ने सलाहकार की अनुमति के बिना क्रेन से कार्य को पूरा करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि अंतिम जांच रिपोर्ट में दुर्घटना के लिए जिम्मेदार पाए जाने वाले सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. RTHD सचिव ने आगे कहा, "हम यह पता लगाने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देंगे कि सलाहकार को सूचित किए बिना काम क्यों चल रहा था?"

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT