चीन में बोर्डिंग स्कूल के हॉस्टल में आग लगने से 13 लोगों की झुलस कर मौत

ADVERTISEMENT

Crime News
Crime News
social share
google news

China School Fire: चीन के हेनान प्रांत में एक प्राइमरी बोर्डिंग स्कूल के छात्रावास में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. चीन की सरकारी मीडिया शिन्हुआ के मुताबिक, यानशानपु गांव के स्थानीय लोगों ने शुक्रवार (19 जनवरी) रात 11 बजे यिंगकाई स्कूल में आग लगने की सूचना दी.

चीन के सरकारी अखबार ‘द पीपुल्स डेली’ ने शनिवार को बताया कि हेनान के यानशानपु गांव में यिंगकाई स्कूल में शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार रात 11 बजे आग लगने की सूचना मिली। हेबेई प्रांत में एक सरकारी मीडिया संस्थान ‘जोंगलान न्यूज’ को एक शिक्षिका ने बताया कि मारे गए सभी बच्चे तीसरी कक्षा के छात्र थे। चीन के सरकारी प्रसारणकर्ता ‘सीसीटीवी’ ने बताया कि घटनास्थल से बचाए गए एक व्यक्ति का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

बचावकर्ता तुंरत घटनास्थल पर पहुंचे और रात 11.38 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया। ‘बीबीसी’ की खबर के मुताबिक, नानयांग सिटी के समीप स्थित स्कूल के प्रबंधक को हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। मृतकों की पहचान और आग लगने के कारण के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। आग की सूचना मिलने के बाद उसे एक घंटे से भी कम समय में बुझा दिया गयाा। इस बोर्डिंग स्कूल में मुख्यत: प्राथमिक कक्षा के छात्र रहते हैं।

ADVERTISEMENT

(PTI)

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...