5 महीने, 9 कत्ल, सीरियल किलर के दहशत में 250 गांव, बरेली में 'साइको किलर' का खौफ, महिलाओं को बना रहा निशाना

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Bareilly Serial Killer: हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के लगभग 250 गांव एक सीरियल किलर के कारण दहशत में हैं. विशेष रूप से महिलाओं को निशाना बनाते हुए, यह हमलावर पिछले छह महीनों में नौ महिलाओं की मौत के लिए जिम्मेदार है. ताजा घटना शीशगढ़ इलाके की है, जहां खेत में चारा इकट्ठा कर रही 55 वर्षीय उर्मीला नाम की महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. इससे किसी सीरियल किलर के शामिल होने का संदेह पैदा हो गया है, जिसके चलते पुलिस ने जांच के लिए कई टीमें गठित की हैं.

पिछले 6 महीने में 9 महिलाओं की हत्या हो चुकी है

शाही और निकटवर्ती जिलों के आसपास के इलाकों में महिलाओं की हत्या का सिलसिला जारी है. पुलिस ने नशे की हालत में मिले एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. इसी तरह 20 नवंबर को शाही थाना क्षेत्र में दुलारो देवी नाम की बुजुर्ग महिला की भी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी. उसका मामला अनसुलझा है. अब तक नौ महिलाएं इन अपराधों का शिकार हो चुकी हैं. एडीजी, एसएसपी, फोरेंसिक टीमों और कैनाइन यूनिट जैसी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अपराध स्थलों पर बुलाया गया है, जहां अधिकारियों ने जांच की और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की.

साइको किलर से करीब 250 गांव के लोग दहशत में

बरेली अब इन सिलसिलेवार हत्यारों के आतंक की चपेट में है, जिन्होंने इसी तरह से कई महिलाओं को निशाना बनाया है. इन हत्याओं के पीछे के उद्देश्यों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है. गौरतलब है कि, जमशेदपुर के शीशगढ़ थाना क्षेत्र में 55 साल की उम्र की महिला उर्मिला की साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी और उनके आसपास सामान बिखरा हुआ था. गला घोंटकर महिलाओं की हत्या करने की पद्धति में एक पैटर्न है. शाही और बहेड़ी इलाके में भी इसी तरह महिलाओं की हत्याएं हो चुकी हैं. पुलिस ने कुछ मामले तो सुलझा लिए हैं, लेकिन पांच से अधिक घटनाओं की जांच अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

घटना तब सामने आई जब गांव के निवासी वेद प्रकाश गंगवार की पत्नी पशुओं के लिए चारा इकट्ठा करके लौटने पर उन्हें नहीं मिली. तलाश करने पर सड़क से करीब 400 मीटर दूर लाल के खेत के पास सड़क किनारे टूटी चूड़ियां मिलीं. महिला को उसकी साड़ी से गले में लपेटकर घसीटा गया और गला घोंटकर हत्या कर दी गई.

घटना की सूचना मिलते ही एसपी सुशील चंद्रभान श्वान दस्ता और फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और सूचना के शीघ्र खुलासे और जांच के लिए पूरी टीम को लगाने का आश्वासन दिया. वहीं, पिछले महीने की 20 तारीख को भी शाही थाना क्षेत्र में एक महिला की इसी तरह हत्या कर दी गई थी, लेकिन अभी तक उसका मामला अनसुलझा है. पिछले वर्ष नौ महिलाओं की हत्या कर दी गई है, और इन हत्याओं के पीछे के कारण अज्ञात बने हुए हैं. पुलिस इन अपराधों के लिए जिम्मेदार अपराधी की सक्रिय रूप से तलाश कर रही है, जिसका लक्ष्य महिलाओं को निशाना बनाने वाले व्यक्ति की पहचान उजागर करना है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT