अजब-गजब : मेट्रिमोनियल साइट पर शादी का अनोखा विज्ञापन; दुल्हन की ब्रा और कमर की साइज भी तय कर दी
मैट्रिमोनियल साईट पर लड़के ने दुल्हन के लिए रखी डिमांड, ब्रा और कमर का साइज इतना होना चाहिए!
ADVERTISEMENT
शादी का सीजन चल रहा है और कई लोग अपने साथी के साथ जन्म-जन्म तक साथ रहने की कसमें खा रहे हैं. कई लोग ऐसे भी हैं जो अपने लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं. अखबारों और वेबसाइट्स में शादी के विज्ञापन (Matrimonial Ad) कभी खत्म नहीं होते. लोग अपना जीवनसाथी बहुत सोच-समझकर चुनते हैं.
वो ऐसा साथी चाहते हैं जो अपने करियर और परिवार की ओर समर्पित हो. मगर भावनाओं और महत्वकांक्षाओं से परे कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपनी बेकार मानसिकता से बाहर ही नहीं निकल पा रहे. हाल ही में एक ऐसे ही शख्स का शादी का विज्ञापन वायरल (Viral Matrimonial Ad) हो रहा है जिसने बेशर्मी (Shameless Marriage Advertisement) की सारी हदें पार कर दी हैं.
आमतौर पर शादी के विज्ञापनों में जो लोग वधु की तलाश (Ad for seeking Bride) करते हैं वो गोरी, पतली लंबी दुल्हन चाहते हैं मगर एक शख्स ने तो उससे भी आगे बढ़कर बेहद विचित्र डिमांड कर दी. शख्स ने शादी एड में जहां कन्या के हाइट और वजन का जिक्र तो किया ही, साथ में उसकी छाती के साइज यानी उसके ब्रा साइज (Matrimonial Ad mention Bra and Waist Size of Bride) और कमर के साइज का भी जिक्र कर दिया. इसके अलावा उसने ये भी लिखा कि वो चाहता है कि उसकी पत्नी हमेशा बनी-ठनी रहे और 80 फीसदी बार कैजुअल कपड़े पहने और 20 फीसदी बार फॉर्मल. उसने ऐसी लड़की की डिमांड की जिसे कुत्तों से प्यार हो और जो बच्चे ना चाहती हो.
ADVERTISEMENT
शख्स के इस विज्ञापन में कुछ ऐसी भी चीजें लिखी हुई हैं जो बेहद ही आपत्तिजनक हैं. आपको बता दें कि ये विज्ञापन बेटरहाफ डॉट एआई (Betterhalf.ai) नाम की वेबसाइट पर एक शख्स ने दिया है. ये वेबसाइट मैट्रिमोनियल साइट (Matrimonal Website) है जहां लोग शादी के लिए लड़के-लड़कियों की तलाश करते हैं. सबसे पहले इस विज्ञापन को रेडिट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया और उसके बाद इसे ट्विटर पर भी लोगों ने शेयर किया.
नमीश संघवी नाम के एक कंपनी के फाउंडर ने इस स्क्रीनशॉट को शेयर कर इसपर आपत्ति जताई और कंपनी को ट्विटर पर टैग कर इसके खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए कहा. इसके बाद कंपनी ने उन्हें इस मुद्दे को सामने लाने के लिए धन्यवाद दिया और बताया कि उन्होंने यूजर को कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन करने के अपराध में ब्लॉक कर दिया है.
ADVERTISEMENT
ऐड पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, 'क्या यह आदमी एक लेडीज टेलर है?' एक ने लिखा, 'ये आदमी कस्टमाइज इंसान चाहता है ना कि लाइफ पार्टनर.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि इस आदमी को दुल्हन नहीं, एक बार्बी डॉल की जरूरत है. वहीं एक ने लिखा, 'ये मांग हास्यास्पद है कि महिला रूढ़िवादी मूल्यों वाली होने के साथ ही उदार भी हो.'
ADVERTISEMENT
Committed to the community to make Betterhalf the first choice among urban Indians as the most trusted, secured and authentic platform for their marriage needs. https://t.co/aKUFYRCUe5
— Pawan Gupta (@pguptasloan) November 24, 2021
मैट्रिमोनियल साइट बेटर हाफ के सीईओ पवन गुप्ता ने भी ट्विटर पर इस आपत्तिजनक ऐड पर बयान जारी किया है. सीईओ ने कहा कि उनकी कंपनी भारतीयों के लिए सबसे भरोसेमंद, सुरक्षित और प्रामाणिक बनने के लिए प्रतिबद्ध है. खासतौर से महिलाओं की सुरक्षा का यहां विशेष ख्याल रखा जाता है और यूजर्स के प्रोफाइल की कई चरणों में जांच की जाती है.
ADVERTISEMENT