जयपुर में लॉरेंस ने किया सुखदेव का शिकार, ये है लॉरेंस की क्राइम कंपनी, 7 राज्यों और 5 देशों में फैली लॉरेंस गैंग की "क्राइम फ़्रेंचाइज़ी"

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Jaipur Murder Lawrence: जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड (sukhdev singh gogamedi murder) की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) ने ली है। आप ये जानकर हैरान रह जाएँगे क़ि लॉरेस (Lawrence Bishnoi) की इस क्राइम कंपनी में सब कुछ डिजिटल (Digital) है ये एक वर्चुअल (Virtual) संसार जैसा नज़र आता है। इस गैंग (Gang) से जुड़े करीब 1000 लोग, जिसमे शार्प शूटर्स, बदमाश, कैरीयर, सप्लायर, रैकी पर्सन, लॉजिस्टिक स्पॉट बॉय, शेल्टर मेन और सोशल (Social) मीडिया विंग के सदस्य शामिल हैं। इस गैंग के टारगेट (Target) वर्चुअल नंबरो से ऑडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये तय किए जाते हैं। 

ये है लॉरेंस की क्राइम कंपनी

लारेंस इस कम्पनी का मास्टर ब्रेन है तो गोल्डी बरार कंपनी की रीढ़ की हड्डी है। लारेंस का ममेरा भई सचिन विश्नोई कंपनी का भर्ती सेल और टारगेट प्लान का प्रमुख है जबकि गैंगस्टर आसट्रिया से अनमोल और कनाडा से विक्रम बराड़ कंपनी की फाईनेंस डील को संभालते है। हैरानी की बात ये बाई कि इस क्राइम कंपनी में हर टारगेट, से जुड़ा शख्स केवल अपने आगे वाले एक शख्स को जनता है इसके अलावा एक ऑपरेशन में जितने भी बन्दे गैंग के जुड़े होते है उन्हें बाकी गैंग मेम्बर के बारे में कोई भी जानकारी नही होती है। बकायदा एक फूलप्रूफ़ प्लानिंग के मुताबिक गैंग के सदस्यों के अलग-अलग काम सौंपा जाता है यानी रेकी कौन करेगा पनाह कौन देगा?गाड़ियां कौन सप्लाई करेगा? हथियार कौन मुहैया कराएगा?

पनाह कौन देगा?गाड़ियां कौन सप्लाई करेगा?

क़त्ल के बाद किस तरफ किधर भागना है कहां छुपना है काम तमाम करने के बाद हथियार कहां छुपाना है और सबसे बड़ा सवाल की फंडिंग कैसे होगी इसे भी क्राइम मास्टर ही तय करते हैं। किलिंग के वक्त मौजूद गैंग मेम्बर भी अक्सर एक दूसरे को नही जानते ताकि पकड़े जाने पर गैंग के बाक़ी सदस्यों पर आँच ना आ सके। इस पूरी साज़िश का ताना बाना सिंग्नल एप्प के जरिये होता है जहा बिना सिम के वर्चुअल नंबरो इंटनरेट के नंबरो से कंपनी की सारी डील्स सारे प्लान, पूरा ऑपरेशन और टारगेट फिक्स होते है। क्राइम मीटिंग में केवल निर्देश अधिकतर गैंगस्टर सचिन देता है जिसे आगे गैंग मेंबर फॉलो करते है अपना हिस्सा लेते है औऱ फिर अगले काम मे जुट जाते है। लारेंस के गैंग में 1000 के करीब गैंगस्टर बदमाश औऱ सक्रिय सदस्य शॉर्प शूटर्स देश विदेश में मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लारेंस गैंग की "क्राइम फ़्रेंचाइज़ी"

तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई अपने गैंग को कुछ इस तरह चलाता है जैसे शायद को कभी बाहर रह कर न चला पता। सूत्रों की माने तो इस गैंग में करीब 700 से ज़्यादा शूटर्स है जो लॉरेन्स के एक इशारे पर किसी को भी मारने निकल पड़ते है। ये सब्जी शूटर्स दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फैले है। इस गैंग का हवाला का पैसा ब्रिटेन और दुबई में भी लगा होने की जानकरियाँ मिली हैं। फिरौती के लिए अपहरण, क़त्ल, जबरन उगाही इस गैंग का पैसे कमाने का मुख्य जरिया है। लेकिन कब कहा क्या करना है ये आज भी जेल में बैठकर लॉरेन्स ही तय कर करता है। 

कनाडा, दुबई, ऑस्ट्रिया और मैक्सिको तक फैला जाल

लॉरेंस के गैंग पूरी दुनिया मे फैला है। 31 साल के लॉरेन्स पर 65 से ज़्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। वो एक बार पुलिस हिरासत से फ़रार भी हो चुका है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कैनाडा में लॉरेन्स गैंग का गोल्डी बरार और सतिंदर ने ठिकाना बना रखा है। जबकि ऑस्ट्रीया में लॉरेन्स का भाई अनमोल बैठा है। टारगेट जेल में बैठकर लॉरेन्स तय करता है। फिर वो पहला कमांड संपत नेहरा को देता है उसके बाद विदेश में बैठे इसके भाई और गैंगस्टर फ़ोन कर लोगो को धमकी देते है। सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस किसी भी शूटर से खुद बात नही करता बल्कि कॉंट्रैक्ट को रूट करता है। बताया ये भी जाता है कि लॉरन्स गैंग के तार पिछले 5 साल से Mexico के ड्रग सिंडिकेट से भी जुड़े हुए है। 

ADVERTISEMENT

सुखदेव सिंह मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ

जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड (sukhdev singh gogamedi murder) की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) ने ली है. असल में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर रोहित गोदारा (Rohit Goadara) गैंग ने कहा कि आज जो हत्या हुई है उसकी पूरी जिम्मेदारी हम लेते हैं. ये रोहित गोदारा गैंग लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट से जुड़ा है. रोहित गोदारा ने कुछ महीने पहले ही दुबई के नंबर से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को जान से मारने की धमकी दी थी. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT