फर्जी दस्तावेजों के दम पर ऐतिहासिक किला हड़पने की कोशिश, जानें क्या है पूरा मामला...

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

News: महाराष्ट्र के ठाणे के कल्याण से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के ऐतिहासिक दुर्गाडी किले पर दावा करने वाले सुयश शिर्के सातवाहन नाम के शख्स के खिलाफ महात्मा फुले पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। शिर्के सातवाहन को यहां मालशेज घाट वन क्षेत्र और पर्यटक स्थल विकास समिति का अध्यक्ष बताया जाता है। सुयश शिर्के सातवाहन पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दुर्गाडी किले की जमीन को अपने नाम पर कराने की कोशिश की है.

जमीन के एक टुकड़े को लेकर थाने में आवेदन दिया गया था

दरअसल, कल्याण में दुर्गादी किला एक शिवकालीन स्थान है, जो ठाणे जिला मजिस्ट्रेट के अधिकार क्षेत्र में आता है। मालशेज घाट वन क्षेत्र एवं पर्यटक स्थल विकास समिति के अध्यक्ष शिर्के सातवाहन ने कल्याण तहसील कार्यालय में आवेदन किया था. इस आवेदन के जरिए उन्होंने जमीन के एक टुकड़े पर अनापत्ति प्रमाण पत्र मांगा था. यह आवेदन जांच के लिए ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय में गया. वहां जांच के बाद आवेदन पत्र दोबारा कल्याण तहसीलदार कार्यालय भेजा गया.

एमएफसी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान सुयश शिर्के के रूप में की गई है. निरीक्षक प्रदीप पाटिल ने कहा, ''शिर्के को बुधवार को नवी मुंबई में पकड़ा गया था। उसने किले पर मालिकाना दावा करने के लिए फर्जी दस्तावेज बनाए थे। हमने उसके पास से फर्जी मोहर और दस्तावेज जब्त किए हैं.''

ADVERTISEMENT

(PTI)

 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT