IPS IAS Dispute: पर्सनल फोटो शेयर करने पर IAS-IPS में जंग, सरकार ने ऐसे सिखाया सबक

ADVERTISEMENT

Crime News
Crime News
social share
google news

Karnataka IPS-IAS Fight: दो महिला अधिकारियों (डी रूपा मौदगिल और रोहिणी सिंधु) के झगड़े ने कर्नाटक प्रशासन को हिला कर रख दिया था. दोनों अधिकारियों का एक दूसरे के खिलाफ शिकायत करने के बाद मंगलवार (21 फरवरी) को बिना पोस्टिंग के ट्रांसफर कर दिया है. आईपीएस अधिकारी डी रूपा मौदगिल (D Roopa) और आईएएस रोहिणी सिंधुरी (Rohini Sindhuri) के बीच सोशल मीडिया पर निजी तस्वीरें शेयर करने को लेकर लड़ाई हुई थी.

डी रूपा के पति आईएएस अधिकारी मुनीश मौदगिल को प्रचार विभाग के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है. बीते दिन राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने दोनों अधिकारियों के "बुरे व्यवहार" को लेकर कार्रवाई की चेतावनी दी थी. 

गृह मंत्री ज्ञानेंद्र ने कहा था कि हम चुप नहीं बैठे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वे दोनों इतना बुरा व्यवहार कर रही हैं, जैसा कोई आम आदमी भी सड़क पर नहीं करेगा. चाहे उनके जो कुछ भी व्यक्तिगत मुद्दे हों, लेकिन (मामले का) मीडिया के सामने आना और इस तरह का व्यवहार करना सही नहीं है. 

ADVERTISEMENT

रविवार को दोनों अधिकारियों के बीच मनमुटाव तब बढ़ गया जब डी रूपा ने फेसबुक पर रोहिणी सिंधुरी की निजी तस्वीरें शेयर कीं. उन्होंने दावा किया कि रोहिणी सिंधुरी ने पुरुष आईएएस अधिकारियों को उनकी तस्वीरें भेजकर सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन किया है. डी रूपा ने आरोप लगाया कि सिंधुरी ने 2021 और 2022 में तीन अधिकारियों के साथ उनकी तस्वीरें शेयर की थीं. 

एक दिन पहले, डी रूपा ने सिंधुरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की एक लंबी सूची जारी की थी. डी रूपा ने दावा किया कि उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और मुख्य सचिव वंदिता शर्मा से भी शिकायत की थी. 

ADVERTISEMENT

आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए सिंधुरी ने कहा कि एक जिम्मेदार पद पर आसीन रूपा उनके खिलाफ व्यक्तिगत नफरत की भावना से इस तरह की टिप्पणियां कर रही हैं और ऐसा व्यवहार कर रही हैं जैसे कि उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया हो. रूपा उनके खिलाफ झूठा, व्यक्तिगत निंदा अभियान चला रही थीं और कार्रवाई की धमकी दे रही थीं. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...