Gujarat News: 15 लाख के बेशकीमती तोतों का जोड़ा ले उड़े चोर, जांच में जुटी पुलिस

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Gujarat News: गुजरात के सूरत से चोरी (Theft) की एक अजीब घटना सामने आई है। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना हैरान रह गया। जी हां सच जानकर आप भी हैरान रह जाएँगे। सूरत शहर के जहाँगीरपुरा वरियाव इलाक़े के बर्ड फ़ार्म (Bird Farm) से विदेशी प्रजाति के दो तोते (Parrot) चोरी हो गए है। ताज्जुब की बात ये है कि चोरी हुए दोनों ही तोतो की क़ीमत 15 लाख रुपए बताई जा रही है।

हालाँकि सूरत के जहांगीरपुरा पुलिस थाने में तोतों की क़ीमत दो लाख रुपए ही दर्ज करके अपनी जाँच शुरू की है। घटना जहांगीरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के वरियाव इलाक़े की है। मित्रों की वाडी नाम के बर्ड फ़ार्म में जहांगीरपुरा पुलिस थाने की पुलिस टीम यहाँ पर दो क़ीमती तोतो की चोरी हो जाने पर जाँच करने पहुँची तो कीमत जानकर पुलिस भी हैरान रह गई।

चोरी हो चुके दोनों नर और मादा तोते हैं। दोनों ही तोतों के लिए मालिक ने रहने का बेहतरीन इंतजाम किया था। तस्वीरों में तोतों का जोड़ा बांस पर आराम बैठा नज़र आ रहा है। जानकारी के मुताबिक कोई अज्ञात व्यक्ति इन्ही दोनों तोतों को कमरे की छत पर लगी लोहे की जाली तोड़कर चुरा ले गया है। तोते चोरी की यह घटना दिवाली के दो दिन बाद की है। जिसकी शिकायत पुलिस थाने अब दर्ज करवाई गई है।

ADVERTISEMENT

बर्ड फ़ार्म के मालिक विशाल भाई पटेल ने बताया कि वह 2007 से अपने फ़ार्म में बर्ड ब्रिड करवाते है। 26 अक्तूबर की रात 8 बजे से 27 अक्तूबर की सुबह तक मेल और फ़ीमेल तोते की चोरी की घटना हुई है। विशाल भाई ने बताया दोनों पक्षियों को वह अपने डाइट प्लान के हिसाब से खिलाते थे जिसके पीछे दस से पंद्रह हज़ार का खर्च होता है।

देरी से एफआईआर करवाने को लेकर विशाल पटेल ने बताया कि जब चोरी हुई तो वो अपने हिसाब से मित्र पुलिस वालों के साथ मिलकर 15 दिन तक खोजबीन करते रहे लेकिन तोते नहीं मिले।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT