सिलाई सीखने गई युवती की बलात्कार के बाद हत्या, दो महीने बाद पांच आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Photo
Photo
social share
google news

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के कोरबा ज़िले में एक युवती की बलात्कार के बाद हत्या करने के आरोप में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत पांच लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कोरबा जिले में लापता हुई युवती की बलात्कार के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सोनू लाल साहू (27) और उसके सहयोगी संदीप भोई ( 21), विरेन्द्र भोई (19), सुरेन्द्र भोई ( 21) और जीवा राव को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि जिले के बांगो थाने में 30 सितंबर को युवती के पिता ने मामला दर्ज कराया था कि उसकी बेटी 28 सितंबर को सिलाई मशीन का काम सीखने कोरबा शहर के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी।

ADVERTISEMENT

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तब युवती के मोबाइल नंबर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने परिजनों को फोनकर कहा कि युवती का अपहरण कर लिया गया है और 15 लाख रुपए फिरौती की मांग की।

उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने दल का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की। अधिकारी ने बताया कि जब आरोपी मंगलवार को अदालत में आत्मसमर्पण कर रहे थे तब पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और उनसे पूछताछ की।

ADVERTISEMENT

उनके मुताबिक, आरोपियों ने बताया कि सोनू लाल साहू ने युवती का अपहरण कर लिया था और उसके साथ बलात्कार करने के बाद उसने युवती की गला घोंट कर हत्या कर दी थी।

ADVERTISEMENT

अधिकारियों ने बताया कि हत्या के बाद साहू ने अपने चार साथियों संदीप भोई, विरेन्द्र भोई, सुरेन्द्र भोई और जीवा राव के साथ मिलकर युवती के शव को जंगल में दफना दिया था।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर शव को बरामद कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT