Exclusive Video: आजम खान को रामपुर जेल भेजा गया, अब्दुल्ला आजम फेक सार्टिफिकेट केस में जेल भेजे गए आजम खान, पत्नी व बेटा, भारी सुरक्षा के बीच रामपुर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे आजम

ADVERTISEMENT

Exclusive Video Azam Khan: आजम खान की पत्नवी तंज़ीम फ़ातिमा को 7 साल की सज़ा और आजम के बेटे अब्दुल्ला आज़म को 7 साल की सज़ा सुनाई गई है।

social share
google news

Exclusive Video Azam Khan: ये वो केस है जिसे भाजपा के विधायक आकाश सक्सेना ने दर्ज करवाया था। अदालत ने इस मामले में आज़म ख़ान को 7 साल की सज़ा सुनाई है। आजम खान की पत्नवी तंज़ीम फ़ातिमा को 7 साल की सज़ा और आजम के बेटे अब्दुल्ला आज़म को 7 साल की सज़ा सुनाई गई है। 

तीनों कोर्ट से सीधा गए जेल

माना जा रहा है कि तीनों कोर्ट से सीधा आज ही जेल भेजा गया। फेक सार्टिफिकेट का केस साल 2017 का है। आरोप है कि अब्दुल्ला आजम खान ने अपने जन्म प्रमाण पत्र फर्जी लगाया था। जानकारी के मुताबिक शैक्षणिक प्रमाण पत्र में अब्दुल्ला की डेट ऑफ बर्थ 1 जनवरी 1993 है, जबकि जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर उनका जन्म 30 सितंबर 1990 को हुआ है। आरोप पत्र के अनुसार, रामपुर नगर पालिका द्वारा जारी एक जन्म प्रमाणपत्र में, अब्दुल्ला आजम की जन्म तिथि एक जनवरी, 1993 बताई गई थी। इसके अनुसार दूसरे प्रमाणपत्र के अनुसार उनका जन्म 30 सितंबर, 1990 को लखनऊ में हुआ था। 

भारी सुरक्षा के बीच रामपुर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे आजम

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर स्वार निर्वाचन क्षेत्र से जीतने वाले अब्दुल्ला आजम को 2008 के एक मामले में दोषी ठहराते हुए गत फरवरी में मुरादाबाद की एक अदालत ने दो साल की सजा सुनाई थी। दोषसिद्धि और सजा के दो दिन बाद, अब्दुल्ला आजम को उत्तर प्रदेश विधानसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। अब्दुल्ला आज़म ने सजा पर रोक के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया जहां उनकी याचिका अस्वीकार कर दी गई।

ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT