उत्तराखंड में हुई यूपी पुलिस की बहुत बेइज्ज़ती, पकड़ने गई थी इनामी गैंग्स्टर को, जान बचाना भारी पड़ा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Uttarakhand Crime: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस की बदनामी की कहानी अक्सर उससे आगे आगे ही चलती दिखाई देती है। ताजा क़िस्सा उत्तराखंड से सामने आया है जहां एक बार फिर उत्तर प्रदेश पुलिस पर बदमाश (Gangster) भारी पड़ गए। इज्जत गई सो गई नुकसान हो गया सो अलग, इस चक्कर में एक महिला की जान और चली गई। असल में उत्तराखंड के काशीपुर में एक नामी बदमाश (Gangster) को पकड़ने पहुँची उत्तर प्रदेश की पुलिस (UP Police) को उल्टे बांस बरेली पड़ गए।

मुरादाबाद की पुलिस को खबर मिली थी कि जाना माना गैंग्स्टर और 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश जफर उत्तराखंड के काशीपुर में कहीं छुपा हुआ है। उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम अपनी खबर का पीछा करते हुए एक मकान के इर्द गिर्द घेरा लगाकर खड़ी हुई तो वहां आस पास के लोगों ने पुलिस को ही घेर लिया। उसके बाद उसी भीड़ ने पुलिस से उसके हथियार तक छीन लिया, मारा पीटा सो अलग। इतना ही नहीं, इसी छीना झपटी के दौरान हुई क्रॉस फायरिंग में एक महिला को गोली लग गई जिससे उसकी मौके पर ही जान चली गई। जबकि एक SHO समेत कई पुलिसवाले बुरी तरह से घायल हो गए।

Uttarakhand Crime: बताया जा रहा है कि महिला को गोली लगने भर की देरी थी, वहां मौजूद भीड़ ने बवाल काट दिया और हाईवे तक जाम कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस की गोली से मारी गई महिला कुंडा थाना इलाक़े में आने वाले भरतपुर की रहने वाली गुरप्रीत कौर है। इस सिलसिले में जो पुलिसवाले जख़्मी हुए उनमें से दो तो गोली लगने से घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बाद में उधमनगर ज़िले की पुलिस ने मौके पर पहुँचकर हालात को अपने काबू में किया तब जाकर मुरादबाद पुलिस को सांस में सांस मिली। बताया जा रहा है कि मुरादाबाद रेंज के डीआईजी शलभ माथुर के मुताबिक ये बात सही है कि ईनामी बदमाश जफर को पकड़ने के लिए मुरादबाद की पुलिस उधमपुर इलाके में गई थी।

Uttarakhand Crime: खबर मिली थी कि बदमाश पुलिस से बचने के लिए काशीपुर के एक मकान में जाकर छुप गया। उसका पीछा करते हुए मुरादबाद की पुलिस जब वहां पहुँची तो आस पड़ोस के लोगों ने पुलिस वालों पर ही हमला बोल दिया। बरेली जोन के एडीजी के मुताबिक लोगों ने पुलिसवालों को बंधक भी बना लिया था और उन पर फायरिंग तक की गई थी।

ADVERTISEMENT

उधर पुलिसवालों की बातों से हटकर इस वाकये में मौत के घाट उतरी महिला गुरप्रीत कौर के घरवालों का आरोप है कि जिस गाड़ी पर सवार हो कर आए थे उस पर नंबर प्लेट तक नहीं थी। सभी लोग सादे कपड़ों में थे और यहां तक कि कुछ लोगों के पास से तो शराब की बदबू ततक आ रही थी। ऐसे में कौन उन्हें पुलिसवाला मानेगा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT