IG ऑफिस के पास दिनदहाड़े हुई लूटपाट की वारदात, पुलिस चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

UP News: बरेली जिले में पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के पास बृहस्पतिवार को अज्ञात बदमाशों ने दिनदहाड़े एक कारोबारी के कर्मचारी से साढ़े आठ लाख रुपए लूट लिये। इस मामले में संबंधित पुलिस चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

IG ऑफिस के पास लूटपाट की वारदात

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के पास बेखौफ बदमाशों ने व्यवसायी कपिल अग्रवाल के रोकड़िये (कैशियर) शरद सक्सेना से साढ़े आठ लाख रुपए लूट लिये।

अपर पुलिस महानिदेशक पी.सी. मीणा ने कड़ी सुरक्षा वाले स्थान पर हुई इस घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान को जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया, जिसके बाद देर रात चौकी चौराहा पुलिस चौकी के प्रभारी हरकिशोर मौर्य, आरक्षी विजेन्द्र सिंह और योगेश कुमार को निलंबित कर दिया गया।

ADVERTISEMENT

सूत्रों ने बताया कि कोतवाली के निरीक्षक दिनेश कुमार समेत क्षेत्र में तैनात सिपाही व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, अपर पुलिस महानिदेशक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक पत्र भेज कर कहा है कि सुरक्षित इलाके में लूट जैसी घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है। त्यौहार में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्पष्ट निर्देश थे कि किसी भी स्थिति में लूट और छेड़खानी जैसी घटनाएं न हों, इसके बावजूद दिनदहाड़े लूट होना पुलिस की लापरवाही को दर्शाता है।

ADVERTISEMENT

पुलिस क्षेत्राधिकारी श्वेता यादव ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के सामने बदमाशों द्वारा लूटी गई रकम को बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...