फैक्टरी का प्रेशर पाइप फटने से नोएडा में बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मौत

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP News Big Accident: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के फेस-2 थाना क्षेत्र में सेक्टर-81 स्थित एक फैक्टरी में लोहे के पाइप में गैस रिसाव की जांच करते समय प्रेशर से लोहे का सॉकेट निकल गया और तीन मजदूरों को जा लगा। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस घटना में दो मजदूरों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। मामले में पीड़ित पक्ष के लोगों ने फैक्टरी प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

प्रेशर से लोहे का सॉकेट निकल गया 

फेस-2 थाने के प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल तिवारी ने बताया कि सेक्टर-81 में यूनाइटेड ड्रिलिंग टूल्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की फैक्टरी में लोहे का पाइप बनाया जाता है। तिवारी के मुताबिक, लोहे का पाइप बनाने के बाद गैस रिसाव का पता लगाने के लिए मनोज कुमार, ईश्वर दत्त शर्मा और राजवीर सिंह नाम के तीन मजदूर उसमें हवा का प्रेशर डालकर जांच कर रहे थे।

मनोज और ईश्वर दत्त की मौके पर ही मौत 

तिवारी के अनुसार, पाइप की जांच करते समय प्रेशर ज्यादा होने की वजह से उसे रोकने के लिए लगाया गया लोहे का सॉकेट निकल गया और तीनों को जा लगा। उन्होंने बताया कि इस घटना में मनोज और ईश्वर दत्त की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि राजवीर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तिवारी के मुताबिक, घटना के संबंध में मृतकों के परिजनों ने फैक्टरी प्रबंधन पर लापरवाही से मौत का कारण बनने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT