UP में लेडीज पुलिस का पहला एनकाउंटर, जानें किस अपराधी के साथ महिला पुलिसकर्मियों ने लिया लोहा

ADVERTISEMENT

UP Ladies Police Encounter
UP Ladies Police Encounter
social share
google news

UP Ladies Police Encounter: उत्तर प्रदेश में नवरात्रि उत्सव के दौरान महिला पुलिस (Lady Police) बल ने अपने रौद्र रूप का प्रदर्शन किया. हालाँकि योगी आदित्यनाथ की सरकार के सत्ता में आने के बाद से उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं पर तेजी से कार्रवाई हुई है, जिसके परिणामस्वरूप कई मुठभेड़ हुई हैं, यह पहली बार है कि यूपी में महिला पुलिस किसी अपराधी के साथ मुठभेड़ में शामिल हुई है.

एसपी धवल जयसवाल के मार्गदर्शन में महिला सब-इंस्पेक्टर ने चार महिला पुलिस पदाधिकारियों के साथ बरवापट्टी थाना क्षेत्र के मेहंदीगंज में अमरिया नहर के पास मुठभेड़ का नेतृत्व किया. अपराधी इमामुल के साथ मुठभेड़ में उसकी गिरफ्तारी हुई और 25,000 रुपये का पुरस्कार दिया गया. गौरतलब है कि कुशीनगर में नवरात्रि के दौरान महिला पुलिस द्वारा किया गया यह एनकाउंटर चर्चा का विषय बना हुआ है.

लेडीज पुलिस ने पहली बार की मुठभेड़

ये भी जान लीजिए कि लेडीज पुलिस ने यूपी में पहली बार एनकाउंटर किया और उसमें उन्हें कामयाबी भी मिली. पुलिस ने अपराधी इमामुल को गिरफ्तार कर लिया, जिसके पास से एक अवैध देशी बंदूक और जिंदा कारतूस के साथ एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई. उसे पकड़ने के बाद पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया. पुलिस काफी समय से कुख्यात अपराधी इमामुल की तलाश कर रही थी और आखिरकार पुलिस ने उसे पकड़ लिया. महिला थानेदार से झड़प के दौरान गिरफ्तार अपराधी को चोटें आयीं. वह जानवरों की तस्करी में शामिल था.

ADVERTISEMENT

कामयाबी पर लेडीज पुलिस को सम्मान

यूपी की लेडीज पुलिस की इस कामयाबी पर पुलिस डिपार्टमेंट की तरफ से भी उन्हें सम्मानित किया जाएगा. ADG अखिल कुमार कुशीनगर एसपी के टीम को प्रशस्ति पत्र देंगे बरवापट्टी की थानेदार सुमन सिंह और उनकी टीम को भी प्रशस्ति पत्र मिलेगा. साथ ही स्वाट टीम लीडर के साथ-साथ रामकोला, पडरौना और खड्डा के थानेदारों को भी प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...